Loading...
अभी-अभी:

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से पहले छात्राओं का प्रदर्शन

image

Sep 22, 2017

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आने से पहले ही छात्राओं का आक्रोश गूंज रहा है। कल रात देर रात महामना मदन मोहन मालवीय की बगिया बीएचयू फिर से अशांत हो उठी। छात्रा से छेड़छाड़ का मामला आज चरम पर है।

आज बीएचयू के गेट पर छात्राओं का हुजूम एकत्र है। यह सभी कल रात की घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रही हैं। इनमें से तो कुछ छात्राओं ने छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाओं के विरोध में अपने सिर के बाल तक साफ करा दिया है। बड़ी संख्या में छात्राएं बीएचयू के मेन गेट पर एकत्र हैं।

जिन छात्राओं ने अपने सिर के बाल साफ कराए हैं, वो बैचलर ऑफ फाइन आटर्स की छात्राएं हैं। फिलहाल इनको मेन गेट से हटाने की कवायद चल रही है। आरोप है कि बीएचयू के त्रिवेणी संकुल में रहने वाली छात्रा शाम के समय कहीं से वापस हॉस्टल लौट रही थी, उसी दौरान भारत कला भवन के पास कुछ युवकों ने छेडख़ानी की। जब छात्रा ने ने विरोध किया तो वह लोग अपशब्द बोलते हुए भाग निकले। इस पर छात्रा ने कुछ दूरी पर मौजूद प्रॉक्टरकर्मियों से नाराजगी जताई लेकिन उनकी शिकायत को अनसुना कर समझा बुझाकर लौटा दिया गया। नाराज छात्रा ने जब रात्रि में अन्य साथियों को इसकी जानकारी जानकारी दी तो वह सभी उबाल में आ गए।

कल मध्य रात करीब 12 बजे संकुल गेट पर प्रदर्शन शुरू हो गया। इसकी भनक लगते ही प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अलावा हॉस्टल के वार्डेन सहित बीएचयू के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। छात्रओं को मनाने का भरपूर प्रयास होता रहा लेकिन वह सब मानने को तैयार नहीं हुई। छात्राओं का कहना था कि आए दिन घटनाएं हो रही हैं लेकिन बीएचयू प्रशासन मौन धारण किया हुआ है। दूसरी ओर नवीन महिला हास्टल की छात्रओं के साथ अश्लील हरकत का मामला सामने आया है।

छात्राओं का आरोप है कि रात बीएचयू कैंपस में भारत कला भवन के पास ऑर्ट्स फैकेल्टी की छात्रा के साथ तीन लड़कों ने उसके साथ छेड़खानी की । शोर मचाने पर भी 20 मीटर दूर खड़े सुरक्षा गार्ड्स ने कोई मदद नहीं की। पीड़ित लड़की ने हॉस्टल आकर वार्डेन से शिकायत की। इसके साथ ही उसने चीफ प्रॉक्टर को भी उसकी सूचना दी। छात्राओं का आरोप है कि जब उनसे शिकायत की गई तो उन्होंने कहा, "पीएम का दौरा है। अभी आप सभी लोग शांत रहिए।"