Loading...
अभी-अभी:

छात्र संघ चुनाव के लिए सुरक्षा की मांग, हुई बैठक

image

Oct 24, 2017

इंदौर : मध्यप्रदेश की सभी शासकीय विश्वविद्यालय और कॉलेजों में लंबे अंतराल के बाद छात्रसंघ चुनाव होने जा रहे हैं। चुनावों के लिए जहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया ने कमर कस ली हैं।

वहीं इंदौर के कॉलेजों और देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के यूटीडी (यूनिवर्सिटी टीचिंग डिपार्टमेंट्स) में छात्र संघ चुनाव की औपचारिक तैयारी कर ली हैं। यूटीडी में चुनाव के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 24 प्रोफेसरों को पर्यवेक्षक बनाया है। उधर छात्र कल्याण संकाय ने पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा मांगी है। 

30 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए यूटीडी में तैयारी तेजी से चल रही है। वहीं कॉलेजों में चुनाव के लिए आज प्राचार्यों और निर्वाचन अधिकारियों की बैठक हुई है। सरकार के दो ओएसडी भोपाल से आकर बैठक में शामिल हुए। 

जिसमें इंदौर संभाग के 55 सरकारी और 12 अनुदान प्राप्त कॉलेजों के प्राचार्य, निर्वाचन अधिकारी और अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा विभाग भी  शामिल हुए। यूनिवर्सिटी ने 23 से 30 अक्टूबर तक दोनों कैंपस के सारे कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी है।

इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र में ज्यादातर कॉलेज है। इस लिहाज से पुलिस ने भी सुरक्षा के दृष्टि से अपने आप को तैयार कर लिया हैं। पुलिस के मुताबिक किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुरा प्लान तैयार कर लिया गया हैं। यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर एक पुलिस चौकी बना दी गई हैं।

इतना ही नहीं चुनाव के परिणाम आने तक लगातार पुलिस का दल कैंपस में मौजूद रहेगा। सुरक्षा के लिहाज से अन्य थानों समेत डीआरपी लाइन के बल को भी स्टैंड बॉय मोड में रखा गया है। क्षेत्रीय टीआई का कहना है कि लंबे समय पर विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव होने जा रहें हैं, जिसकी पूरी तैयारी कर ली गई हैं।

लगभग 30 हजार छात्र चुनाव में हिस्सा लेंगे। पुलिसकर्मियों के साथ निजी सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया जाएगा। हर कॉलेज में अलग-अलग सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। कल से चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बीट प्रभारी समेत पुलिसकर्मियों को लगातार गस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। चुनाव को देखते हुए अन्य थाना क्षेत्रों समेत कंट्रोल रूम से भी पुलिसबल मंगवाया गया हैं।