Loading...
अभी-अभी:

जिन चालकों ने नहीं भरे ई-चालान, उनके लिए बुरी खबर ..

image

Jul 30, 2017

इंदौर : शहर में रेड लाइट का उल्लंघन करने और अन्य ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों के लिए एक बुरी खबर है। हाल ही में यातायात पुलिस के अधिकारियों ने कोर्ट पहुंचकर जजों से मुलाकात में ई-चालान नहीं भरने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और समन जारी करने का आग्रह किया है। पुलिस को चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की मंजूरी मिल गई है। ऐसे में कोर्ट द्वारा कानूनी कार्रवाई शुरू करने के बाद शहर के लगभग 80 हजार वाहन चालकों पर उनके वाहनों की जब्ती का खतरा मंडराने लगा है।
जानकारी के अनुसार इंदौर में 1 जनवरी 2017 से 30 जून तक कुल 1,29,025 लोगों के ई-चालान बनाए गए हैं। हालांकि करीब 80 हजार चालकों ने कई बार ई-चालान भेजे जाने के बावजूद शुल्क जमा नहीं किया है। चालानों को हलके में लेने वाले ऐसे वाहन चालकों को पुलिस अब कोर्ट से समन जारी करवाने की तैयारी में है। ट्रैफिक एएसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि हमने न्यायाधीश (सीजेएम) से ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेकर समन जारी करने का निवेदन किया है। उन्होंने इस पर मंजूरी भी दे दी है।
ट्रैफिक पुलिस ने बड़ी संख्या में जारी होने वाले समन के लिए कोर्ट मुंशी कार्य के लिए भी मदद करवाने को कहा है. चौबे के अनुसार जिन्होंने अभी भी शुल्क नहीं भरा है, वे ट्रैफिक कार्यालय पर भर सकते हैं. एक या दो नोटिस जाने के बाद भी जिन लोगों ने चालान नहीं भरे हैं, वे एमटीएच कंपाउंड स्थित ट्रैफिक कार्यालय पर आकर चालान शुल्क जमा कर सकते हैं. ऐसे लोगों को सूची से अलग कर दिया जाएगा।