Loading...
अभी-अभी:

डॉली की डोली के अंदाज में दूल्हों से लूट, 4 आरोपी गिरफ्तार

image

Aug 15, 2017

इंदौर : लोगों को शादी के नाम पर फंसाने वाले गिरोह के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। राजस्थान में दर्ज हुई शिकायत के बाद डोसा जिला पुलिस इंदौर के आरोपियों को लेने पहुंची। पुलिस ने बताया कि अब तक मामले में 4 आरोपियों को पकड़ा जा चुका हैं, उनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही हैं।

जयपुर के डोसा जिला की लालसोट तहसील में एक फरियादी प्रभुलाल शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि शादी के नाम पर कुछ लोगों द्वारा उसके साथ ठगी की गई हैं। मामले पर जब पुलिस ने जांच की तो सही पाया और एक बड़े गैंग का हाथ समाने आया। इसके बाद लालसोट थाना पुलिस ने इंदौर पुलिस के साथ मिलकर यहां के इंदौर निवासी सरिता, मुकेश, नरेन्द्र व कीर्ति को हिरासत में लिया हैं।

पुलिस ने इन लोगों से पूछताछ की, तो पता लगा कि ये गैंग ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को फंसाकर उनसे शादी के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ लेते थे और कुछ दिनों बाद वहां से फरार हो जाते थे। राजस्थान पुलिस के मुताबिक अब तक उन्होंने मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं, जिनमें 2 महिलाएं हैं, जो अपना नाम और रिश्ता बदलकर शादी किया करती थीं। इनमें एक महिला इंदौर की हैं, जिसका एक बच्चा भी हैं।

राजस्थान पुलिस के साथ आए फरियादी के भाई अशोक शर्मा ने बताया कि कोटा के रहने वाले कमलेश ने शादी करवाई थी और शादी के नाम पर उसके भाई से 4 लाख रुपए लिए थे। राजस्थान पुलिस सोमवार को इन आरोपियों को लेकर इंदौर आई। पुलिस ने सेंटर कोतवाली थाना पुलिस की मदद लेते हुए इनके साथियों की भी तलाश शुरू कर दी हैं। सूत्र बताते हैं कि इंदौर में ही एक युवक युवती रहते हैं, जो इनकी मदद किया करते थे। इसके साथ ही पुलिस का एक दल कोटा में उन लोगों की भी तलाश कर रही हैं, जिन्होंने प्रभुलाल शर्मा से शादी के नाम पर लाखों रुपए ऐंठे थे।