प्रदेश स्तरीय दंगल सिमटा संभाग स्तर तक, आयोजन 17 से 19 जनवरी

प्रदेश स्तरीय दंगल सिमटा संभाग स्तर तक, आयोजन 17 से 19 जनवरी

ग्वालियर। व्यापार मेला प्राधिकरण ने दंगल और कुश्ती देखने वालों को इस बार एक झटका दिया है। मेले में हर वर्ष होने वाले दंगल का प्राधिकरण ने स्वरुप घटाकर प्रदेश स्तरीय की जगह संभाग स्तरीय कर दिया है,ऐसे में कुश्ती के शौकीनों को काफी निराशा हुई है, इसके पीछे कारण मेले प्रधिकरण में बजट कम होने की बात सामने आई है।

दरसअल ग्वालियर क्षेत्र के आस पास कुश्ती के शौकीन बड़ी संख्या में हैं, खासकर ग्रामीण परिवेश में कुश्ती और दंगल का बहुत क्रेज है, इसी को लेकर ग्वालियर व्यापार मेले में प्रतिवर्ष दंगल का आयोजन मेला प्राधिकरण की ओर से किया जाता है,इसे देखने हजारों की संख्या में लोग मेले में पहुंचते हैं।

इंदौर,भोपाल, उज्जैन से आते थे पहलवान...

दंगल में प्रदेश के इंदौर,भोपाल,उज्जैन के अलावा कई शहरों के पहलवान आते रहे हैं, और लोगों को कुश्ती के दांवपेंच दिखाते हैं,लेेकिन इस बार यह दंगल अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया है। यह दंगल अब राज्य स्तर के बजाए संभाग स्तर तक ही सिमट कर रह गया है, इसके पीछे मेले के अधिकारी बजट की कमी होना बता रहे हैं।

इस बार मेले में दंगल का आयोजन 17 से 19 जनवरी तक किया जाएगा,मेला प्राधिकरण के इस फैसले से कुश्ती व दंगल को देखने के शौकीन लोगों मे काभी निराशा है, और वे मेला प्रबंधन के इस कदम को गलत बता रहे हैं, उनका कहना है,कि मेले में प्रदेश से जब पहलवान आते हैं, तो उनकी कुश्ती को देखकर अच्छा लगता है,लेकिन इस बार बाहर के पहलवानों को देखने का मौका नहीं मिलेगा। जब इस मसले से जुडे़ सवाल मेला प्राधिकारियों से पूछे ,तो उनके पास लोगों के सवालों का कोई जबाव नहीं था, और वे फिलहाल कुछ भी कहने से बच रहे हैं।


Share
Bulletin