मंदसौर में इंदौर की तरह बस हादसा दोहराते हुए बचा

मंदसौर में इंदौर की तरह बस हादसा दोहराते हुए बचा

मंदसौर। मन्दसौर शहर में शुक्रवार दोपहर को इंदौर की तरह बस हादसा दोहराते हुए बचा। मन्दसौर के नाहटा चौराहे से निकल रही शहर के नामी गिरामी स्कूल सेंट थॉमस की स्कूल बस में अचानक शार्ट सर्किट हुआ और बस से धुंआ निकलने लगा।

स्कूल बस से धुंआ निकलता देख आसपास से जा रहे वाहन सवारों ने अपना वाहन रोका और बस की तरफ दौड़ पड़े। आसपास मौजूद लोगों की मदद से ही बस में सवार बच्चो को बाहर निकाला गया जिन्हें बाद में दूसरे वाहनो से घर की ओर रवाना किया गया। स्कूल बस से धुंआ निकलते वक्त चौराहे पर इतनी अफरा तफरी मची की चौराहे पर जाम भी लगने लगा।

हादसे की सूचना पर सीएसपी राकेश मोहन शुक्ला मौके पर पहुचे जिन्होंने बस के कागजात देखे । बस चालक के पास गाड़ी का फिटनेस और परमिट सभी था किंतु बस चालक ड्रेस में ना होने के कारण और बस में अग्निशमन यंत्र ना होने कारण मोटर व्हीकल एक्ट के तहत उस पर कार्यवाही की गई। जिसमें बस को जब्त कर लिया गया। साथ ही आरटीओ ने भी घबराते हुए आनन फानन में अपनी नींदे उड़ाई और बस का फिटनेस समाप्त कर दिया। लेकिन फिर भी बस की हालत के मुताबिक बड़ा सवाल यह था कि आखिर ऐसी बस को फिटनेस किस आधार पर दिया गया। प्रदेश में इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी आरटीओ का स्कूल बसों पर कार्यवाही ना करना विभाग की निष्क्रियता का परिचय देता है।


Share
Bulletin