Loading...
अभी-अभी:

महंगी कार चुराने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का सरगना गिरफ्तार

image

Sep 14, 2017

इंदौर : क्राईम ब्रांच ने महंगी कार चुराने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के सरगना को इंदौर से जबकि दो अन्य सदस्यों को गुजरात में गिरफ्तार किया हैं। गिरोह के मुखिया ने पूछताछ में 50 गाड़ियों की चोरी करना कबूल किया हैं। पूछताछ के बाद 6 गाड़ियां जब्त कर ली गई हैं। जिनकी कीमत करीब 50 लाख रुपए हैं। सिर्फ इंदौर में ही गिरोह ने 15 वाहनों की चोरी करना कबूल किया हैं।

तीन महीनों की मेहनत के बाद क्राईम ब्रांच ने महंगी गाड़ियों को चुराने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के सरगना इश्तियाक उर्फ नन्ने को इंदौर से पकड़ लिया हैं। पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया हैं कि तीन साल पहले दुष्कर्म के केस में प्रतापगढ़ जेल में बंद होने के दौरान वहां मिले अन्य साथियों के साथ मिलकर वाहन चोरी करने का गिरोह बनाया था।

जेल से छूटने के बाद अन्य सदस्यों के साथ मिलकर इंदौर, उत्तरप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में चार पहिया वाहनों की चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगा था। यही नहीं चोरी के वाहनों को गुजरात के मनीष और नरेश चोवटिया की मदद से बेच देते थे। इन दोनों को इंदौर पुलिस की सूचना पर गुजरात में गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

पूछताछ में खुलासा हुआ हैं कि महज 15 से 20 हजार रुपए के लिए गिरोह हाईवे पर गाड़ियों की चोरी करता था। गाड़ियों की मास्टर की से वाहनों की चोरी करने में माहिर गिरोह ने कई राज्यों में सैकड़ों वाहन चोरी किए हैं। प्राथमिक पूछताछ में 50 वाहनों की चोरी कबूल कर ली हैं। चौंकानें वाली बात यह हैं कि सिर्फ इंदौर में ही 15 वाहनों की चोरी गिरोह ने की।

फर्जी दस्तावेज तैयार कर चोरी की गाड़ियों को अन्य राज्यों में बेच दिया जाता था। चोरी की गाड़ियों को ठिकाने लगाने में सूरत के मनीष और नरेश मदद करते थे। लिहाजा इंदौर पुलिस की निशानदेही पर दोनों आरोपियों को गुजरात में गिरफ्तार कर लिया गया हैं। पुलिस की माने तो गिरोह के दो सदस्य जेल में बंद हैं, वहीं तीन अन्य सदस्य फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही हैं।

इंदौर पुलिस की मानें तो गिरोह में शामिल सदस्यों से पूछताछ की जाएगी। अनुमान लगाया जा रहा हैं कि बदमाशों से कई और गाड़ियां बरमाद होंगी। गौरतलब हैं कि कुछ महीनों पहले भी इंदौर पुलिस ने गिरोह को पकड़ा था, जिनसे 5 करोड़ रुपए कीमत की गाड़ियां जब्त की गई थीं।