Loading...
अभी-अभी:

मैनिट हॉस्टल के छात्र की खुदकुशी का मामला पहुंचा CM निवास

image

Sep 25, 2017

भोपाल : देश के जानेमाने इंजीनियरिंग कॉलेज मैनिट एक बार फिर विवादों में हैं। मैनिट कैंपस के हॉस्टल में छात्र की खुदकुशी का मामला मुख्यमंत्री निवास तक पहुंच गया हैं। दरअसल 4 सितंबर को मैनिट कैंपस के अंदर हॉस्टल नंबर 10 में पलाश नाम के बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र की लाश फांसी के फंदे पर लटकी मिली थी।

पुलिस और मैनिट प्रबंधन ने इसे खुदकुशी मानते हुए जांच ठंडे बस्ते में डाल दी, लेकिन हरियाणा में रेहान स्कूल की घटना के बाद अब छिंदवाड़ा निवासी पलाश का परिवार भी न्याय की मांग कर रहा हैं। पलाश के पिता और उनके रिश्तेदार मुख्यमंत्री निवास पहुंचे।

पलाश के परिजनों ने सीएम हाउस में शिकायत कर मांग की हैं कि उनके बेटे के मौत की जांच सीबीआई से कराई जाए और दोषियों को सजा दिलवाई जाए। दरअसल परिजनों का आरोप हैं कि पलाश को सीनियर्स रैगिंग के नाम पर परेशान करते थे। पलाश को प्रताड़ित किया जाता था।

यही नहीं परिजन तो ये भी आरोप लगा रहे हैं कि पलाश की हत्या के बाद उसके शव को फंदे पर लटकाया हैं। मृतक छात्र पलाश के पिता के मुताबिक हॉस्टल से जो सुसाइड नोट मिला हैं, वो भी शक के घेरे में हैं। उनके बेटे से मौत के पहले जबरन सुसाइड नोट लिखवाया गया था।

इस मामले में परिजनों ने सीएम हाउस में शिकायत तो की ही हैं, साथ ही आरोप लगाया हैं कि कमला नगर थाना पुलिस मामले को दबाने की कोशिश कर रही हैं। मैनिट के प्रभाव के चलते कमला नगर पुलिस ने ये तक पता लगाने की कोशिश नहीं की हैं कि असल में आखिर हुआ क्या था?