Loading...
अभी-अभी:

राखी बांधने जेल पहुंची स्कूल की बच्चियां, छलक पड़ी आंखें

image

Aug 11, 2017

रायसेन : कहते है कि हर अपराधी के अंदर एक अच्छा इंसान होता है। बस जरूरत उसे जगाने की होती है। कई अपराधी अनजाने में ही अपराध कर देते है और कुछ अपराध का बोध होने के बाद जीवन मे फिर सुधार पर आम इंसान की तरह जीवन की चाह रखते है। ऐसा ही कुछ आज रायसेन उपजेल में बंद कैदियों को देखकर लगा।

दअरसल, रायसेन के कान्वेंट स्कूल की बच्चियां रायसेन जेल पहुंची। यहां उन्होंने कैदियों को राखी बांधकर जीवन में फिर कभी अपराध न करने का वचन लिया। रक्षाबंधन के त्यौहार पर कई कैदियों की बहने उनसे मिलने नहीं आ पाई थी। लेकिन आज जब इन स्कूली बच्चियों ने इन कैदियों के हाथों में राखी बांधी तो कुछ कैदियों के आंशु छलक आये। यहां कैदियों ने भी इन बच्चियों को दिए वचन को निभाने की बात कही।

रायसेन के संत फ्रांसिस कान्वेंट स्कूल की छात्रायें हर साल रक्षाबंधन के मौके पर जेल में बंद कैदियों को राखी बांधकर अपराध नहीं करने का वचन लेती है। इस साल में आज स्कूल स्टाफ के साथ  20 छात्राओं ने जेल जाकर कैदियों को राखी बांधी। इस दौरान छात्राओं का कहना था कि यह कैदी भी इंसान है और रक्षाबंधन के मौके पर कइयों की बहने उनसे मिलने नहीं आ सकी। इसलिए उन्हें इस त्यौहार पर बहन के प्यार की कमी न हो इसके लिए उन्होंने यहां आकर इन कैदियों के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया।