Loading...
अभी-अभी:

विक्टोरिया मार्केट बन रहा म्यूजियम, वायदा से मुकरी नगर निगम

image

Aug 30, 2017

ग्वालियर : विक्टोरिया मार्केट के व्यापारियों ने आज नगर निगम के पार्षदों को ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों का कहना है कि 2011 में विक्टोरिया मार्केट में आगजनी हुई थी, जिसके बाद मार्केट के दुकानदारों को वहां से हटा दिया गया था, साथ ही दुकानदारों से वायदा किया गया था कि विक्टोरिया मार्केट के बनने पर उन्हे पुनः दुकान वापस दी जाएगी। लेकिन नगर निगम विक्टोरिया मार्केट को म्यूजियम बना रहा है।  

व्यापारियों ने बताया कि जिस समय विक्टोरिया मार्केट मे आग लगी थी, उस समय तकरीबन 147 दुकानदारों को फूलबाग इलाके में अस्थाई दुकानें दी गई थी। दुकानदारों से वायदा किया गया था कि मार्केट जब पुनः बनकर तैयार होगी तो उसको फिर से उन्हे दिया जाएगा। मार्केट बनकर तैयार हो गई है लेकिन अब दुकानदारों को न देते हुए उसमें म्यूजियम बनाया जा रहा है। 

व्यापारियों का कहना है कि वो और उनके सभी दुकानदार बीजेपी के कार्यकर्ता है वो हमेशा से ही बीजेपी को सपोट करते आए है ऐसे में उनकी अनदेखी की जा रही है। व्यापारियों ने चेतावनी दी हैं कि अगर म्यूजियम बनाया जाता है तो वो आंदोलन का रुख अख्तियार कर लेंगे। - प्रवीण अग्रवाल,मानसेवी सचिव चेंबर ऑफ कॉमर्स ग्वालियर