Loading...
अभी-अभी:

शराब माफियों पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

image

May 14, 2017

बड़वानी। शराब माफिया के हौसले इन दिनों इतने बुलंद हैं कि वे दिन-दहाड़े अवैध शराब की सप्लाई कर रहे हैं। महिला जनप्रतिनिधियों ने शराब से भरी बोलेरो कार पकड़ी। इसके बाद भी पुलिस उन पर कार्रवाई करने से बचती रही। बार- बार फोन लगाने के बाद सिलावद थाने की पुलिस पहुंची. पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर उसमें भरी करीब 153 लीटर बीयर और विदेशी शराब जब्त कर ली है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर ने कहा कि नर्मदा सेवा के नाम पर चली यात्रा शराब का ठेका पीछे छोड़ कर चली गई. 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक शराबबंदी की घोषणा सरकार नहीं करेगी तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। सिलावद थाना क्षेत्र के सिंधी गांव के पास जिले की दो महिला जनप्रतिनिधि जनपद अध्यक्ष सायना सोलंकी और जिला पंचायत सदस्य गीता चौहान ने शराब से भरा बोलेरो वाहन रोक लिया। हालांकि वाहन सवार बोलेरो छोड़ कर भाग गए लेकिन बोलेरो में शराब देखकर दोनों ने सिलावद थाने में इसकी सूचना दी। पुलिस व्यस्तता का हवाला देकर करीब 1 घंटे बाद पहुंची।

जनपद अध्यक्ष की मानें तो पूर्व में भी अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाने के लिए प्रभारी मंत्री और पुलिस को वे ज्ञापन दे चुकी हैं लेकिन प्रशासन की अनदेखी के चलते शराब का व्यापार क्षेत्र में फल फूल रहा है. मेधा पाटकर ने शराब व्यवसायी रिंकू भाटिया पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि भाटिया बड़ी- बड़ी मुछे वाले गुंडों की तरह दिखने वाले बाहर से आदमी लाए हैं जो गांव- गाँव में अवैध शराब बेच रहे हैं।