सीएम शिवराज पहुंचे टेकनपुर, करेंगें पीएम की अगवानी

सीएम शिवराज पहुंचे टेकनपुर, करेंगें पीएम की अगवानी

ग्वालियर। ग्वालियर की टेकनपुर में हो रही डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 तारीख की सुबह 7:50 पर ग्वालियर पहुंचेंगे, उनकी आगवानी करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर पहुंच गए हैं।

गौरतलब है कि पीएम मोदी हमेशा से सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर सजग रहते है और प्रयासरत रहते है कि सुरक्षा व्यवस्थाओं को और कितना दमदार बना सकते है। उनका उद्देश्य हमेशा यही रहता है कि भारत देश का कोना कोना सुरक्षित रहे और भारत हमेशा हर चीज में ग्रोथ करता रहे। उनके दौरे और यात्राओं की बात करे तो पीएम मोदी हर जगह का निरिक्षण करते रहते है वह हमेशा इस ताक पर रहते है कि कहीं कोई चीज छूटे ना।

वही आज पीएम मोदी के आगमन पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि यह कॉन्फ्रेंस बहुत ही महत्वपूर्ण है जो कानून व्यवस्था और सुरक्षा के लिए होती है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ऐसे प्रधानमंत्री है जो इस तरह की कॉन्फ्रेंस में भी पूरा समय देते है। एकाग्रचित होकर सुरक्षा के लिए क्या-क्या बेहतर प्रयास किए जा सकते हैं पूरी टीम के साथ विचार करते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ग्वालियर ज़िले में 2 दिन रुकेंगे इस पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भी आएं उपलब्धि ही है। यहां भी बड़े उद्देश्य के लिए आ रहे हैं जो आंतरिक सुरक्षा की समीक्षा और बेहतर व्यवस्था के लिए है।

इस कॉन्फ्रेंस में पैरामिलेिट्री फोर्स के डायरेक्टर जनरल व देशभर के राज्यों के डीजी सहित 74 अधिकारी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे इस कॉन्फ्रेस में 250 से ज्यादा टॉप पुलिस अफसरों को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पहुचने वाले है साथ ही होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ रहेंगे बीएसएफ अकादमी में होने जा रही ऑल इंडिया डीजी कॉन्फ्रेंस में शामिल होने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कल ही यहा पहुचकर डीजी कॉन्फ्रेंस शुभारंभ कर चुके है। वहीं पीएम मोदी आज सुबह आठ बजे के लगभग ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।यहां से वायुसेना के एमआई-8 हेलिप्कॉप्टर से वे सीमासुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर पहुंचेंगे।

6 से 8 जनवरी को बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में आयोजित होने वाली डीजी कांफ्रेंस में दो दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहेंगे। प्रधानमंत्री आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की सभी तैयारियां पुख्ता की जा चुकी है । डीजीपी कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहाँ पहुचने वाले है। और दूसरे दिन, 8 जनवरी को दिल्ली रवाना होंगे। वहीं प्रधानमंत्री के डबरा के बीएसएफ टेकनपुर दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। एसपीजी, आईबी के अलावा कई सिक्यूरिटी एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। सिक्यूरिटी अफसरों ने एयरपोर्ट से लेकर उस रास्ते तक कड़े इंतजाम किए गए है जहां से पीएम नरेन्द्र मोदी का काफिला निकाला जा सकता है। अभी तक जो प्लान है, उसके मुताबिक एयरपोर्ट से पीएम मोदी हैलीकॉप्टर से बीएसएफ अकादमी टेकनपुर जाएंगे। चूंकि मौसम खरबा रहा तो ।

अधिकारियों ने सड़क के रास्ते से भी पीएम को सीमासुरक्षा बल टेकनपुर ले जाने की व्यवस्था की है। जहां पर कॉन्फ्रेंस होनी है। इसके अलावा पीएम के रुकने की व्यवस्था अकादमी में ही की गई है। वहीं इस कॉफ्रेस से इंटेलिजेंस ब्यूरो ने मीडिया को दूर रखा है, माना जा रहा है, इस कॉफ्रेंस में आतंरिक सुरक्षा के साथ-साथ देश की सुरक्षा को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की जाएंगी


Share
Bulletin