Loading...
अभी-अभी:

सुरक्षित बचपन-सुरक्षित भारत यात्रा लेकर भोपाल पहुंचे नोबल विजेता कैलाश

image

Oct 6, 2017

भोपाल : सुरक्षित बचपन-सुरक्षित भारत यात्रा लेकर नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी भोपाल पहुंचे। टीटी नगर दशहरा मैदान में यात्रा को लेकर एक सभा हुई। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए।

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि बच्चों के साथ यौन शोषण करने वालों को फांसी की सजा दिए जाए। इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार अगले विधानसभा सत्र में विधेयक लाएगी और कड़ा कानून बनाया जाएगा। उन्होंने कैलाश सत्यार्थी के अभियान की सराहना भी की।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में मध्यप्रदेश और उसका मुख्यमंत्री दोनों साथ हैं। सीएम ने बाल मजदूरी को लेकर कहा कि सरकार इसे रोकने की कोशिश कर रही है, लेकिन बाल मजदूरी केवल कानून बनाने भर से खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य मध्यप्रदेश से बाल मजदूरी का कलंक मिटाना है। इसके लिए राज्य सरकार लोगों को जागरूक करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्यार्थी के हर कार्यक्रम और आंदोलन में प्रदेश सरकार हर स्तर पर साथ देने के लिए तैयार है। इस मौके पर मंत्री अर्चना चिटनीस, दीपक जोशी और सांसद आलोक संजर समेत बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद थे।

बता दें कि भारत यात्रा 11 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। जो 22 राज्यों और 11 हजार किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद 16 अक्टूबर को नई दिल्ली में समाप्त होगी। ये यात्रा बाल यौन शोषण के खिलाफ तीन साल के अभियान के रूप में शुरू की गई है।