खंडवा रोड के शहरी हिस्सों में ट्रकों के चलने पर लगेगी रोक, अफसर करेंगे रोड़ सर्वे

खंडवा रोड के शहरी हिस्सों में ट्रकों के चलने पर लगेगी रोक, अफसर करेंगे रोड़ सर्वे

सड़क हादसे रोकने के लिए अब खंडवा रोड के शहरी हिस्से में ट्रकों के चलने पर रोक लगाने की तैयारी हैं। दरअसल तेजाजी नगर से आईटी पार्क के बीच इन्हें बंद किया जाना हैं। इसके लिए अफसरों का एक दल जल्द ही इस रोड का सर्वे करेगा और इसके बाद से ही रोक लगा दी जाएगी।

सड़क की चौड़ाई कम, हादसों की संभावना
कलेक्टर निशांत वङवङे के मुताबिक खंडवा रोड पर तेजाजी नगर से आईटी पार्क के हिस्से में ट्रक चलते हैं। यहां पर कई कॉलोनियां बस गई हैं। साथ ही कई शिक्षण संस्थान भी हैं। इसके अलावा सड़क की चौड़ाई भी काफी कम हैं, इसी के चलते यहां पर हादसों की संभावना बनी रहती हैं। हादसों को रोकने के लिए यहां ट्रकों को प्रतिबंधित किए जाने के बारे में विचार किया जा रहा हैं।तेजाजी नगर से खंडवा रोड की ओर ट्रक के बदले वह नेमावर रोड से होते हुए आ सकते हैं। यह सङक पहले से ही फोरलेन हैं इसी के चलते यहां पर हादसों की संभावना कम हैं।

भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगाने की योजना 
वहीं छोटा वागड़दा रोड को भी चिन्हित किया गया हैं। सुपर कॉरिडोर से मंडी की ओर आने के लिए ट्रक इस रास्ते का सहारा लेते हैं। यहां भी अब काफी आबादी हो गई हैं। इसी के चलते यहां पर कुछ समय के लिए ट्रकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की योजना हैं। इसके लिए कलेक्टर निशांत वरवङे, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र और नगर निगम के अफसर मिलकर इस सङक का दौरा भी करने वाले ताकि जल्द कोई निर्णय लिया जा सकें। इन दो सङको के अलावा भी कुछ हाई-वे से जुङे शहरी क्षेत्र के रास्तों को भी लिया जा रहा हैं जहां पर ट्रक की आवाजाही रहती हैं। वहां भी पुलिस टीम सर्वे कर भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगाने की योजना तैयार कर रहा हैं।

 


 


Share
Bulletin