आंगनवाड़ी में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़, बच्चों को मिल रहा दूषित भोजन

आंगनवाड़ी में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़, बच्चों को मिल रहा दूषित भोजन

जनपद पंचायत गरोठ के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत देथली खुर्द के ग्राम गोपालपुरा मैं आंगनवाड़ी केंद्र व प्राथमिक विद्यालय में भारी अनियमितता सामने आई है, आज दिनांक 5 अगस्त सोमवार को बड़ी संख्या में ग्रामीणों सहित महिलाओं ने आंगनवाड़ी केंद्र का घेराव भी किया। ग्रामीणों का आरोप है कि आंगनवाड़ी केंद्र समय पर नहीं खुलता है एवं बच्चों को दूषित भोजन दिया जाता है और वह भी पर्याप्त नहीं दिया जाता,जब मौके पर न्युज रिपोर्टर पहुंचे तो ग्रामीणों का आरोप सही साबित हुआ।

खाने में पड़ रहे कीड़े
बता दें कि भोजन शाला में बिल्कुल भी साफ सफाई नहीं है, सब्जी में सड़े हुए प्याज का उपयोग किया जा रहा है और बच्चों को जो दलिया दिया जाता है उसमें भी कीड़े निकल रहे हैं इन सभी समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने आज ग्राम पंचायत में एक आवेदन भी दिया है। जिसमें बताया गया कि बच्चों को भरपेट भोजन नहीं दिया जा रहा है, प्रतिदिन मीनू अनुसार भोजन नहीं बनता है, व जो बनता है वह भी दूषित रहता है।

बच्चों को पढ़ाई से पहले लगाना पड़ता है झाड़ू
प्राथमिक विद्यालय गोपालपुरा की पांचवी कक्षा की छात्रा पूजा ने ही आज स्कूल की सफाई की थी और उसी ने बताया कि प्रतिदिन हम छात्र-छात्राओं को ही स्कूल की साफ सफाई करना पड़ती है। ग्रामीणों से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि विद्यालय समय पर नहीं खुलता है व समय से पहले बंद हो जाता है। और बच्चों को डराया-धमकाया भी जाता है कि अपने माता-पिता को आंगनवाड़ी और विद्यालय के बारे में कुछ भी मत बताना।


Share
Bulletin