Loading...
अभी-अभी:

किसान के दस बीघा जमीन पर बैंक मैनेजर ने निकाला 6 लाख का फर्जी लोन

image

Jul 25, 2017

यूपी : बागपत के लूम्ब गांव की सिंडिकेट बैंक शाखा के मैनेजर पर 6 लाख रुपए का लोन फर्जी तरीके से निकलवाने का आरोप लगा हैं। किसान की कृषि भूमि पर बैंक मैनेजर ने दलाल से साठ गांठ कर 6 लाख रुपए का लोन जारी कर दिया। फर्जी कागजात का इस्तेमाल कर मैनेजर पर लोन जारी करने का आरोप हैं। जरूरत पड़ने पर किसान ने तहसील से जब अपनी भूमि की फरद निकलवायी, तो उसे लोन की बात का पता चला।

किसान बैंक शाखा गया, तो मैनेजर उसके सवालों का सही जवाब नहीं दे सका। जिसके बाद पीड़ित ने छपरोली थाना पुलिस में मामले की शिकायत कर कारवाई की गुहार लगायी हैं। वहीं अभी तक आरोपी बैंक मैनेजर के खिलाफ धांधली का केस दर्ज नहीं हुआ हैं। पीड़ित किसान छपरोली थाना के बोड्ढा गांव का रहने वाला हैं। किसान का नाम कृष्ण हैं, जिसकी दस बीघा जमीन पर लूम्ब गांव के शाखा मैनेजर नारायण दत्त ने छह लाख रुपए का लोन जारी कर दिया।

जब पीड़ित ने शिकायत की तो मैनेजर ने उसे जल्द लोन चुकता कराने की बात कहीं, लेकिन सवाल हैं कि मैनेजर तमाम नियम कानूनों को ताक पर रखकर कैसे 6 लाख का लोन फर्जी कागजात पर जारी कर सकता हैं। वहीं जब बैंक में मामले की पड़ताल करने पहुंचे, तो पता चला कि मैनेजर 15 दिन की छुट्टी लेकर चला गया। लेकिन बैंक शाखा से किसान की जमीन पर छह लाख रुपए का लोन होने की बात बैंक ने स्वीकार की हैं।