Loading...
अभी-अभी:

खराब कानून-व्यवस्था को लेकर यूपी विधानसभा में हंगामा

image

May 15, 2017

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश की 17वीं विधानसभा के पहले सत्र का पहला दिन आज हंगामे की भेंट चढऩे के आसार हैं। समाजवादी पार्टी के साथ ही बसपा व कांग्रेस के विधायक प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था को लेकर हंगामा कर रहे हैं। इस दौरान राज्यपाल राम नाईक पर भी कागज के टुकड़े फेंके गए हैं। लखनऊ में आज विधानसभा की कार्यवाही शुरु होते ही हंगामा होने लगा। प्रदेश की खराब काननू व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष लामबंद है। हंगामा के दौरान राज्यपाल राम नाईक के ऊपर विपक्ष ने कागज के टुकड़े फेंके। लॉ एंड आर्डर की स्थिति को लेकर यूपी विधानसभा में विपक्ष का हंगामा। समाजवादी पार्टी के विधायको ने हाथ में बैनर और तख्ती लेकर किया प्रदर्शन और हंगामा।

राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के दौरान हंगामा। विपक्ष के सभी सदस्यों का सदन में जोरदार हंगामा हो रहा है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ ही उनके नेता सदन में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यह लोग कागज का गोला बनाकर राज्यपाल की ओर फेंक रहे हैं। इससे पहले राज्यपाल राम नाईक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी विधानभवन में पहुंचे। राष्ट्रगान के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरु की गई। 

यह सत्र कई मायनों में अनूठा रहेगा। सत्र के दौरान विधानसभा की कार्यवाही का लोकसभा की तरह दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण होगा। 17वीं विधानसभा का प्रथम सत्र 15 मई से लेकर 22 मई तक चलेगा। विधानमंडल सत्र के मद्देनजर रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन को सुव्यवस्थित तरीके से संचालित करने के लिए सभी दलों से सहयोग की अपेक्षा की।