Loading...
अभी-अभी:

जर्जर छत गिरने से 4 की मौत, मुआवजा न मिलने पर एनएच-76 में चक्काजाम

image

Jul 25, 2017

यूपी : मतगंजन नगर के पास जर्जर मकान की छत गिरने से 4 लोगों की मौत व 5 लोग घायल हो गए। प्रशासन से आर्थिक सहायता न मिलने पर नाराज परिजनों ने पुराने जिला अस्पताल चौराहे पर एनएच-76 पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे तक हाइवे जाम रहा। इसी मौके पर सदर एसडीएम नरेंद्र बहादुर सिंह परिजनों को समझाने में जुट गए, लेकिन पीड़ित बिना मुआवजे के एलान के टस से मस नहीं हुए। जाम से सैकड़ों वाहन और स्कूली बच्चे घंटों फंसे रहे। मामला कर्वी कोतवाली के मतगंजन नगर का हैं।

जिला मुख्यालय चित्रकूट में सोमवार हुई तेज बारिश की वजह से मतगंजन नगर में एक मकान की जर्जर छत गिरने से 4 लोगों की मौत और 5 घायल हो गए। जिन्हें प्रशासन द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। 

शहर कोतवाली के मतगंजन नगर में बरसात के समय कई घर के लोग एक जर्जर पुरानी ईमारत के छत के नीचे बैठे थे, तभी अचानक छत गिर गई। जिसमें एक बच्चे की मौके पर मौत हो गई और बाकी आधा दर्जन से ज्यादा लोग मलबे में दब गए।  जिन्हें मलबे से निकलाकर जिला प्रशासन ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां तीन लोगों की हालत और भी नाजुक बनी थी। जिससे इलाज के दौरान एक और बच्ची की मौत हो गई। इलाज के लिए जिन्हें इलाहाबाद रेफर किया उनमें दो लोगों की मौत हो गई हैं।

अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी हैं, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई मुवावजा का एलान न होने पर गुस्साएं ग्रामीणों ने शहर के पुरानी कोतवाली चौराहे एनएच-76 पर तीन शवों को रखकर जाम लगा दिया और मृतकों को 7 लाख मुआवजा देने की मांग की हैं। तभी सूचना पाकर उप जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवा दिया हैं और जिलाधिकारी की तरफ से  पांच-पांच हजार रुपए देने का एलान किया हैं। गरीब लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा दिलाने की बात कही हैं।