Loading...
अभी-अभी:

पाकिस्तान की चर्च में आतंकी हमला, 8 की मौत

image

Dec 22, 2017

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में रविवार को हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एक चर्च पर हमला कर दिया। हमले में आठ लोगों की मौत हो गई और 44 घायल हो गए। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। हमले के दौरान चर्च में प्रार्थना चल रही थी।यह चर्च शहर के जारघोन मार्ग पर स्थित है।बेथेल मेमोरियल चर्च में यह हमला क्रिसमस से सिर्फ एक सप्ताह पहले हुआ है।

एक हमलावर मुठभेड़ में मारा गया...

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने कहा कि इस हमले में कम से कम दो आत्मघाती हमलावर शामिल थे। उन्होंने कहा, ‘‘एक हमलावर को पुलिस ने भीषण मुठभेड़ में गेट पर ही मार गिराया। दूसरा हमलावर आत्मघाती जैकेट पहने चर्च के अंदर दाखिल हो गया और उसने खुद को उड़ा लिया.’’ उन्होंने कहा कि आतंकवादी हथियारों से लैस थे और ऐसा लग रहा था कि वे चर्च में लोगों को बंधक बनाना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें अपने इरादों में कामयाब नहीं होने दिया।

बलूचिस्तान के आईजी मोजर्रम अंसारी ने कहा कि हमले के समय चर्च के अंदर करीब 400 लोग थे, अंसारी ने कहा कि चर्च की सुरक्षा में तैनात पुलिस ने समय से कार्रवाई करते हुए एक बड़ी घटना को टाल दिया। सिविल अस्पताल के डा. वसीम बेग ने कहा कि आठ लोगों की मौत हो गयी और 44 लोग घायल हो गए।घायलों में से नौ की हालत गंभीर बनी हुई है। किसी संगठन ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

तीसरे हमलावर की तलाश जारी...

अंसारी ने कहा कि हमलावरों की संख्या तीन थी, जिनमें से एक को पुलिस ने मार गिराया और दूसरे ने खुद को उड़ा लिया. तीसरा हमलावर वहां से भाग गया और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. इसके पहले डीआईजी पुलिस अब्दुल रज्जाक चीमा ने कहा था कि हमले में दो और हमलावर शामिल थे ,लेकिन पुलिस द्वारा एक हमलावर को मार गिराए जाने के बाद वे वहां से भाग निकले। हमले के बाद क्वेटा के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी है। पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसान इकबाल ने भी हमले की निंदा की है।