Loading...
अभी-अभी:

पूर्व मेयर के कोल्ड स्टोरेज में लगी भीषण आग

image

Oct 27, 2017

लखनऊ/यूपी : कानपुर के अनवरगंज स्थित एक कोल्ड स्टोरेज में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गयी। आग इतनी भीषण थी कि शहर के सभी फायर ब्रिगेड खाली हो गयी, लेकिन आग नहीं बुझी। आग की वजह से आस-पास के मकान खाली करा दिए गए है और लोग अपना घर छोड़कर सड़कों पर निकल आये।

स्थानीय लोगों के अनुसार यह कोल्ड स्टोरेज पूर्व मेयर अनिल शर्मा का है और काफी समय से बंद पड़ा था। लोगों के अनुसार यहां पर बुधवार रात को आग लगी थी, लेकिन प्रशासन ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। यही वजह रही कि आग सुलगती रही और गुरुवार रात आग ने भयावह रूप धारण कर लिया।

आग बुझाने के लिए शहर में मौजूद 15 दमकल के अलावा आस-पास के शहर से फायर ब्रिगेड बुलाई गई है। इस पूरे मामले में अधिकारियों ने माना कि घटना में लापरवाही हुई है, नहीं तो इतनी बड़ी आग नहीं लगती। अभी आग बुझाने में कम से कम 10 घण्टों का समय और लग सकता है।

आपको बता दें कि पूर्व मेयर अनिल शर्मा का डिप्टी पडाव पर कोल्ड स्टोरेज है। जिसमें बुधवार को आग लग गयी थी। चेम्बर में लगी आग को बुझाने आकर दमकल की गाडियां वापस लौट गयीं। आज एक बार फिर चेम्बर में आग धधक उठी। घंटों की मशक्कत के बाद दमकल की गाडियां आग पर काबू नहीं पा सकी है।

कोल्ड स्टोरेज में ड्राइ फ्रूट और हवन सामग्री का भंडारण किया जाता है। आग से करोड़ों रुपए का नुकसान आंका जा रहा है। वहीं प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा। आग बूझने के बाद ही आग लगने के कारण को स्पष्ट किया जा सकता है।