Loading...
अभी-अभी:

फेरबदल के मुद्दे पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर कसा तंज

image

Sep 2, 2017

नई दिल्‍ली : मोदी कैबिनेट में फेरबदल होने जा रहा है। सूत्रों की मानें तो सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और कल इसकी घोषणा हो सकती है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि मंत्रिमंडल में यदि काम के आधार पर फेरदबल हो रहा है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इसमें शामिल किया जाना चाहिए। मंत्रिमंडल में फेरबदल के मुद्दे पर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी को घेरते हुए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'यदि कार्य के आधार पर फेरबदल हो रहा है, तो प्रधानमंत्री मोदी को इसमें शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि पिछले तीन सालों में उनका काम सबसे खराब रहा है। फिर चाहे जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति हो, नोटबंदी हो, रोजगार को लेकर किए गए वादे हो या फिर किसानों के मुद्दे।'

मोदी मंत्रिमंडल में विस्‍तार की खबरों के बीच कई मंत्रियों ने अपना इस्‍तीफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंप दिया है। इन मंत्रियों की सूची में अब केंद्रीय उद्योग मंत्री कालराज मिश्र का नाम भी शामिल हो गया है। कई दिनों से कालराज मिश्र के इस्‍तीफे की अटकलें लगाई जा रही थी। आज जब मीडिया ने कालराज मिश्र से उनके इस्‍तीफे को लेकर सवाल किए तो उन्‍होंने कहा, 'राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने मुझसे कहा था कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जाकर मिल लूं। इसलिए आखिरकार मैंने अपना इस्‍तीफा टाइप किया और कल उन्‍हें सौंप दिया था।' कालराज मिश्र के बयान से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि उन्‍हें अब केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा।

बता दें कि कालराज मिश्र से पहले बंडारू दत्तात्रेय, राजीव प्रताप रूडी, संजीव बालयान और फगन सिंह कुलास्‍ते भी इस्‍तीफा दे चुके हैं। ऐसी खबरें मिल रही हैं कि मोदी मंत्रिमंडल में जेडीयू के दो मंत्रियों को भी शामिल किया जा सकता है। गौरतलब है कि जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने पिछले दिनों ही आरजेडी के साथ गठबंधन तोड़कर राज्य में बीजेपी के साथ सरकार बनाई है। ऐसे में माना जा रहा था कि नीतीश कुमार के दो करीबी मंत्रियों को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।