Loading...
अभी-अभी:

मथुरा सराफ हत्याकांडः मुख्य आरोपी समेत 5 गिरफ्तार

image

May 20, 2017

मथुरा। पुलिस ने शनिवार को सुबह बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए मथुरा में चार दिन पहले हुए सराफ हत्या और लूटकांड के मुख्य अभियुक्त सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आदित्य मिश्रा और आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद मथुरा कोतवाली पहुंच चुके हैं। यहां बदमाशों से पूछताछ की जा रही है।

बताया गया है कि पुलिस ने शनिवार को सुबह मथुरा के रतनकुंड के समीप हुई मुठभेड़ में आरोपियों को दबोचा। लूट का माल भी बरामद कर लिया है। आरोपियों में मुख्य अभियुक्त राकेश उर्फ रंगा है। वहीं अन्य बदमाश कामेश उर्फ चीनी, आयुष, नीरज, छोटू और विष्णु हैं। इसमें से विष्णु का पुलिस ने शक के आधार पर पकड़ा है क्योंकि सभी बदमाश उसके घर से ही दबोचे गए हैं। मुठभेड़ में दो इंस्पेक्टर सहित सात पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

बता दें कि मथुरा की इस घटना को लेकर प्रदेश भर में बड़ा आक्रोश था। शुक्रवार को सराफा व्यापारियों ने प्रदेश बंद कर घटना के खुलासे की मांग की थी। वहीं विधानसभा में इसे लेकर काफी हंगामा हो रहा था। इससे पुलिस पर भी खुलासे का दबाव बन गया था। वहीं मथुरा में सोमवार से ही सराफा बाजार बंद होने के कारण करीब 400 करोड़ का नुकसान हो चुका है। व्यापारियों ने पुलिस को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था जिसकी मियाद आज समाप्त हो रही थी लेकिन पुलिस उससे पहले ही घटना का खुलासा कर दिया। पुलिस मुठभेड़ में कई बदमाश घायल भी हुए जिन्हें उपचार के लिए आगरा के एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है।