Loading...
अभी-अभी:

मोदी ने पाक पर साधा निशाना, कहा - जरूरत पड़ी तो पाक के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

image

Jun 26, 2017

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल़्ड ट्रंप से मुलाकात से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए आंतकवाद के मसले पर पाकिस्तान पर जमकर प्रहार किया। पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का खासतौर पर जिक्र करते हुए दुनिया को ये संदेश दिया कि भारत आतंकवाद के मुद्दे पर पीछे नही हटेगा। मोदी ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए सर्जिकल स्ट्राइक का पर दो टूक कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वो आगे भी पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राईक से दुनिया को भारत की ताकत का पता चला।

भारत ने जो किया वो सही था- मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में इस बात पर जोर दिया कि दुनिया के किसी देश ने भारत की इस कार्रवाई का विरोध नहीं किया क्योंकि हर किसी को पता है कि भारत ने जो किया वो सही था। उन्होंने कहा  कि जो पहले आतंकवाद की परेशानी समझने को तैयार नही थे वो अब इसे समझ गए हैं। भारत ने साफ संदेश दे दिया है कि संयम को कमजोरी नहीं समझा जाए।

भारत ने पाक पर की थी सर्जिकल स्ट्राइक

पीएम मोदी ने अपने भाषण में 29 सितंबर की सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया। भारतीय सेना ने  29 सितंबर की रात में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। एलओसी (लाइन ऑफ कंट्रोल) पार किए गए भारत के उस सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने आतंकियों के कई लॉन्च पैड नेस्तानुबूद किए थे और 40 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया था।

मोदी ने किया उज्मा का जिक्र

भारतीय समुदाय के लोगों के बीच बोलते हुए पीएम ने पाकिस्तान से लौटी उज्मा का खास तौर पर जिक्र किया। उज्मा ने पाकिस्तान में शादी की थी, लेकिन वहां उसकी जिंदगी नर्क बन गई थी। इसके अलावा मोदी ने देश में अपनी सरकार के तीन साल के काम काज का भी जिक्र किया। औऱ कहा कि अभी तक सरकार पर को भ्रष्टाचार का कोई दाग नही लगा। पीएम ने अपने इन बयानों के जरिए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को संदेश दे दिया है कि पाकिस्तान को लेकर उनकी सोच क्या है और वो पाकिस्तान के मामले में अमेरिका से क्या उम्मीद रखते हैं।