Loading...
अभी-अभी:

लालू से जुड़े 22 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

image

May 16, 2017

लालू यादव के बेनामी संपत्ति को लेकर आयकर विभाग ने मंगलवार सुबह 22 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स सुबह 8।30 बजे से छापेमारी कर रही है। इनकम टैक्स ने दिल्ली, गुड़गांव के इलाकों में छापेमारी की है, इस दौरान लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर छापेमारी की गई है। इस छापेमारी में कटियार फैमिली, कोचर फैमिली और सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी की गई।

सुशील मोदी ने कहा कि मैंने प्रेस कांफ्रेंस करके इस मामले को सार्वजनिक किया था, मैंने कोई दस्तावेज नहीं सौंपे थे। इसमें प्रेमचंद गुप्ता, लालू समेत आधे दर्जन नेताओं का नाम मैंने लिया था। मैंने अपील की थी, जिसके बाद यह छापेमारी की थी। सुशील मोदी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि नीतीश कुमार ये नहीं कहेंगे कि ये छापेमारी बदले की भावना से की गई है। सुशील मोदी ने कहा कि मुझे नहीं पता है कि इनकम टैक्स किस आधार पर यह छापेमारी कर रही है।

लालू यादव के बेनामी संपत्ति को लेकर आयकर विभाग ने जो छापेमारी की है। उसमें लालू यादव की बेटी-दामाद के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। इसके अलावा लालू के सहयोगी पीसी गुप्ता के संबंधियों के यहां भी छापेमारी हुई है। दिल्ली गुरूग्राम में कुल 22 ठिकानों में छापेमारी अनेक कंपनियों और अन्य लोगों के यहां भी छापेमारी लालू की बेटी ने जिस पैसे से फार्म हाऊस खरीदा वो पैसा दिल्ली के दो एंट्री ऑपरेटरों की कंपनी से आया था एसके जैन और वीके जैन नाम के एंट्री आपरेटर दोनों को ईडी गिरफ्तार कर चुका है।

जैन की कंपनियों से मिशेल पैकर्स एंड प्रिन्टर्स में पैसा आया इस कंपनी में मीसा और उनका पति निदेशक ये कंपनी लालू के अधिकारिक दिल्ली के पते पर रजिस्टर्ड थी इसके अलावा अन्य संदिग्ध कंपनियों से भी पैसा आया था। पैसों के जरिए अनेक बेनामी खरीदी गई शक के आधार पर छापे कुछ एंट्री ऑपरेटरों के यहां भी छापेमारी हुई है।