Loading...
अभी-अभी:

सांसदों से नाश्ते पर मिले पीएम मोदी, कहा - सांसद सदस्य संसद में अपनी मौजूदगी सुनिश्चित करें

image

Mar 23, 2017

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूपी के बीजेपी सांसदों से मुलाकात की। यह ब्रेकफास्ट मीटिंग उनके आधिकारिक निवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर रखी गई थी। माना जा रहा है कि यूपी में पार्टी को मिली ऐतिहासिक जीत की खुशी में यह बैठक बुलाई गई थी। इसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सीनियर नेता मुरली मनोहर जोशी और कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीटिंग में पीएम ने सांसदों को हिदायत दी कि वे पुलिस को आजाद होकर काम करने दें और उस पर बेवजह दबाव न बनाएं। मोदी ने उनसे कहा कि वे अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग से भी दूरी बनाए रखें। 

इस मुलाकात में लोक सभा और राज्य सभा के सभी सांसदों को बुलाया गया था। यह बैठक ऐसे वक्त में बुलाई गई है, जब हाल ही में पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों के सदन की कार्यवाही से गायब रहने को लेकर उनको जमकर फटकर लगाई थी। मोदी ने कहा था कि संसद में मौजूद रहना सदस्यों का बुनियादी कर्तव्य है। साथ ही पीएम ने निर्देश दिए थे कि सदस्य अविलंब अपनी मौजूदगी सुनिश्चित करें क्योंकि वह कभी भी किसी को तलब कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने सांसदों से कहा कि वह 'सबका साथ, सबका विकास' की नीति का पालन सुनिश्चित करें।

हालांकि, गुरुवार को इस मुलाकात के बारे में कहा जा रहा है कि पार्टी के यूपी चुनाव में प्रदर्शन से खुश होकर सांसदों को सम्मानित करने के लिए यह यह बैठक बुलाई गई। मोदी ने चुनावों के दौरान सांसदों को अपने-अपने इलाके में जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत लगाने को कहा था। शायद इसी मेहनत का नतीजा है कि पार्टी और सहयोगी दलों को 325 सीटें मिली थीं। पार्टी की नजर अब गुजरात और दूसरे चुनाव वाले राज्यों पर है, जहां वह यूपी का फॉम्युला अपनाकर सत्ता में आने की कोशिश में जुट गई है।