क्या सच हो पाएगा रोजर फेडरर का यह सपना।

क्या सच हो पाएगा रोजर फेडरर का यह सपना।


हाल ही में टेनिस के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने रोटरडम टूर्नामेंट के बारे में बताते हुए कहा है कि वह इस वीक यहां शुरू हो रहे रोटरडम टूर्नामेंट के जरिए विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान प्राप्त करना चाहते हैं और अगर ऐसा होता है तो ऐसा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हो जाएंगे ।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के जरिए 20वां ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फेडरर ने कहा कि मैं फिर वहां पहुंचना चाहूंगा, लेकिन स्टान के खिलाफ यह ग्रैंडस्लैम फाइनल से कम नहीं होगा। यह बड़ा मैच होगा। रोजर ने क्वार्टर फाइनल की बात करते हुए कहा था। कि छत्तीस बरस के फेडरर को नंबर वन की रैंकिंग फिर हासिल करने के लिए यहां सेमीफाइनल तक पहुंचना होगा। इसके लिए उन्हें क्वार्टर फाइनल में स्टान वावरिंका को हराना पड़ेगा। 

स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर रोटरडम टूर्नामेंट के जरिये विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचना चाहते हैं। अगर फेडरर इस टूर्नामेंट से टॉप पर पहुंच जाएंगे तो वह ऐसा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन जाएंगे। 36 साल के फेडरर को नंबर वन की रैंकिंग फिर हासिल करने के लिए यहां सेमीफाइनल तक पहुंचना होगा। इसके लिए उन्हें क्वार्टर फाइनल में स्टेन वावरिंका को हराना पड़ेगा।

गौरतलब है कि राजर फेडरर फिर से नंबर वन तक पहुंचना चाहता हैं और वह भी इसी सप्ताह। लेकिन यह उतना भी आसान नहीं है। इस बीच तीसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने स्पेन के डेविड फेरर को 6-4, 6-3 से शिकस्त दी। इस बीच तीसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने स्पेन के डेविड फेरर को 6-4, 6-3 से शिकस्त दी।

मौजूदा एटीपी रैंकिंग 
1. राफेल नडाल (स्पेन)
2. रोजर फेडरर (स्विट्जरलैंड)
3. मारिन सिलिक (क्रोएशिया)
4. अलेक्जेंडर ज्वेरेव (जर्मनी)
5. ग्रिगोर दिमित्रोव (बुल्गारिया)
6. डोमिनिक थीम (ऑस्ट्रिया)
7. डेविड गॉफिन (बेल्जियम)
8. जैक सॉक (अमेरिका)
9. जुआन मार्टिन डेल पोटरो (अजेर्टीना)
10. पाब्लो कारेर्नो बुस्ता (स्पेन)
 


Share
Bulletin