Loading...
अभी-अभी:

ड्रीम फाइनल में भारत-पाक का हो सकता है मुकाबला

image

Jun 15, 2017

नई दिल्ली। ड्रीम फाइनल में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने हो सकते हैं। पाकिस्तान कल रात इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंच चुका है, आज दूसरे सेमीफाइनल में भारत अगर बांग्लादेश को हरा देता है तो 18 जून को भारत-पाकिस्तान का फाइनल पक्का है। पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले तो 211 रन पर समेटा और फिर ये लक्ष्य 37.1 ओवर में ही पूरा कर लिया। इस मैच के हीरो रहे तेज गेंदबाज हसन अली, जिन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं बल्लेबाजी में अज़हर अली और फखर ज़मां ने अर्धशतकीय पारी खेल कर पाकिस्तान को आसान जीत दिलाई।

खास बात ये है कि पाकिस्तान की टीम इस बार पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल पहुंची है। अब सबकी नजर है भारत और बांग्लादेश के सेमीफाइनल मैच पर। आगर भारत बर्मिंघम में बांग्लादेश पर जीत हासिल करने में कामयाब रहता है तो फाइनल में जगह पक्की कर लेगा। अगर ऐसा हुआ तो चैम्पियंस ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार भारत-पाक फाइनल में आमने-सामने होंगे।

2007 टी-20 वर्ल्ड कप का भारत-पाक मुकाबला कौन भूल सकता है। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में पाकिस्तान को हराया था और टी-20 का खिताब अपने नाम कर लिया था। उस टूर्नामेंट में भी भारत और पाकिस्तान 2 बार भिड़े थे. ग्रुप स्टेज में सुपर ओवर में भारत ने पाकिस्तान को हराया और फिर फाइनल में भी मात दी थी। 2007 की तरह ही टीम इंडिया ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को पटखनी दे चुकी है, लेकिन 2007 दोहराने के लिए टीम इंडिया को पहले बांग्लादेश को हराना होगा। गौरतलब है कि विराट को उम्मीद थी कि फाइनल में उनका मुकाबला इंग्लैंड से होगा लेकिन अब खिताब जीतने के लिए पाकिस्तान को पटखनी देनी होगी।