Loading...
अभी-अभी:

पांच वनडे और तीन T20 मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

image

Aug 18, 2017

सितंबर-अक्टूबर में भारत के खिलाफ इस साल होने वाली पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस महत्वपूर्ण दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर और नाथन कॉल्टर नाइल की टीम में वापसी हुई है। वहीं टी20 सीरीज के लिए एक नया चेहरा शामिल किया गया है जोकि बाएं हाथ के पेसर जेसन बेहरेनड्रॉफ हैं। ऑस्ट्रेलिया को इस साल सितंबर-अक्टूबर में पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

चोट के कारण लंबे समय तक टीम से बाहर रहने वाले कॉल्टर नाइल ने इस साल के आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 विकेट झटके थे। उनकी इस कामयाबी ने उन्हें भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह दिला दी। वहीं ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर को भारतीय विकेटों की समझ को देखते हुए टीम में शामिल किया गया है।

साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हिल्टन कार्टराइट को वनडे और टी20 दोनों ही टीमों में जगह दी है. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से खराब प्रदर्शन के बावजूद टी20 टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं टी20 टीम में वापसी करने वाले डेनियल क्रिस्चियन ने तीन साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाई है।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम इस प्रकार हैः
स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कर्स स्टोइनिस, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, नाथन कॉल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉकनर, जोश हेजलवुड, एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, एडम जंपा.
भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम इस प्रकार हैः
स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जेसन बेहरेनड्रॉफ, डेनियल क्रिस्चियन, नाथन कॉल्टर नाइल, पैट कमिंस, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइजेज हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जंपा.