Loading...
अभी-अभी:

इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का का इस्तीफा, जाने क्या हैं कारण?

image

Aug 18, 2017

नई दिल्ली : इंफोसिस के सीईओ और एमडी विशाल सिक्का ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। उनकी जगह इंफोसिस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर यूबी प्रवीण राव ने अंतरिम सीईओ और एमडी का पद संभाल लिया हैं। इस्तीफा देने के बाद सिक्का ने ब्लॉग लिखकर अपने पद से इस्तीफा देने के कारणों का जिक्र किया हैं।

व्यक्तिगत हमलों के साथ नौकरी संभव नहीं

सिक्का ने कहा हैं कि "कई दिन, दरअसल हफ्तों तक इस फैसले का भार सीने पर था। नफे-नुकसान समेत कई मुद्दों के बारे में विचार किया, लेकिन अब काफी सोचने के बाद और बीती तिमाही के माहौल को देखते हुए अपने फैसले को लेकर साफ हैं।" "ये साफ हो चुका हैं कि बीते 3 सालों की सफलताओं के बावजूद, अपने ऊपर लग रहे आधारहीन व्यक्तिगत हमलों का बचाव करते हुए सीईओ के रूप में कंपनी को लाभ नहीं पहुंचा सकता।" सिक्का ने अपने पद से इस्तीफा देकर एग्जिक्यूटिव वाइस चेयरमैन के पद को संभाला हैं। सिक्का ने साल 2014 में कंपनी की कमान संभाली थी। सिक्का पहले ऐसे व्यक्ति थे जो कंपनी के संस्थापकों में शामिल नहीं थे और उन्होंने इंफोसिस के सीईओ और एमडी पद को संभाला था। अपनी नियुक्ति की घोषणा के बाद सिक्का ने कहा था कि "मुझे इंफोसिस का नेतृत्व करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ हैं। यह एक ऐसी प्रतिष्ठित कंपनी हैं जिसकी स्थापना तकनीकी उद्योग के अगुआ लोगों ने की थी। मैं दुनियाभर में फैले इंफोसिस के दक्ष लोगों के साथ काम करने और उनसे कुछ सीखने को लेकर काफी उत्सुक हूं।''

लड़ने के लिए जिंदगी हैं बहुत छोटी

सिक्का कहते हैं कि काफी सोचने के बाद उन्होंने इस्तीफे का फैसला किया हैं। क्योंकि सार्वजनिक रूप से हो रहे शोर शराबे से एक बेहद अस्थिर माहौल बन गया हैं। वह कहते हैं कि वे एक ऐसे माहौल में काम करना पसंद करते हैं जहां लोग आजाद महसूस करें। क्योंकि सार्वजनिक रूप से धारणाओं की लड़ाई में उलझने के लिए जिंदगी बेहद छोटी हैं।"