Loading...
अभी-अभी:

भारतीय टीम के सामने 25 वर्षों का सूखा खत्म करने की चुनौति

image

Dec 26, 2017

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम अपने स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के नेतृत्व में नये वर्ष का आगाज  दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर करेगी जहां उसपर अफ्रीकी जमीन पर 25 वर्षो की जीत का सूखा खत्म करने की चुनौती होगी। वहीं विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया से विदेशी जमीन पर अपनी घरेलू फार्म को दोहराने के साथ इतिहास रचने की भी उम्मीद है क्योंकि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी जमीन पर कभी भी टेस्ट सीरीज  जीत दर्ज नहीं की है।
भारत ने इस वर्ष घरेलू मैदान पर कमाल का प्रदर्शन किया है लेकिन दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम के लिये दूसरे नंबर की दक्षिण अफ्रीकी टीम को उसी के मैदान पर हराना चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है।  और अब विराट के नेतृत्व में भारतीय टीम अपनी रिकार्ड 10वीं टेस्ट जीत के लक्ष्य के साथ अफ्रीका दौरे पर रवाना हो रही है।
हालांकि पिछले रिकार्ड को देखे तो यह आसान नहीं है। भारत दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद वहां वर्ष 1992-93 में वहां का दौरा करने वाली पहली टीम थी और तब उसने चार मैचों की सीरीज 0-1 से गंवायी थी। इसके बाद से भारत फिर कभी उसकी जमीन पर टेस्ट सीरीज  नहीं जीत सका।