Loading...
अभी-अभी:

मुंबई ने केकेआर को 9 रन से हराया

image

May 14, 2017

कोलकाता के ईडेन गार्डन में कोलकाता को 9 रन से मात देकर मुंबई ने आईपीएल के लीग दौर का अंत जीत के साथ किया। 14 मैचों में 10 जीत के साथ मुंबई अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। घरलू मैदान पर जीत के लिए 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 164 रन ही बना सकी। यह साल 2012 के बाद कोलकाता की अपने घर में रनों का पीछा करते हुए पहली हार है। यह मुंबई की मौजूदा सीजन की 10वीं जीत है। इससे पहले उसे पिछले 2 मैचों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन जीत के साथ लीग दौर का अंत करना उसके लिए अच्छा संकेत है।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता को जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य दिया था। टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज उन्हें जीत के दरवाजे तक नहीं पहुंचा सका। केकेआर पारी की शुरुआत से अंत तक नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की ओर से क्रिस लिन और सुनील नरेन आए। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले सुनील नरेन इस मैच में कोई कमाल नहीं दिखा सके और बिना खाता खोले साउदी की गेंद का शिकार हो गए। बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में नरेन हार्दिक पांड्य को कैच दे बैठे। कोलकात को दूसरा झटका कप्तान गौतम गंभीर के रूप में लगा वह 21 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा भी कुछ खास कमान न कर सके और 5वें ओवर की छठी गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हो गए।

मुंबई को तीसरा झटका सौरभ के रुप में लगा। बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सौरभ रन लेने की जल्दबाजी में अपना विकेट गंवा बैठे। सौरभ ने 41 गेंदों की पारी में 9 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। सौरभ और रायडू के तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर मजबूती स्थिति में पहुंचाया। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे रायडू 19 ओवर में आउट हो गए। रायडू कुलदीप यादव की गेद पर स्टंप हो गए। पोलार्ड भी ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं सके और ट्रेंट बोल्ट की फुलटॉस गेंदों को बाउंडरी के बाहर पहुंचाने के चक्कर में आउट हो गए। गेंद बल्ले पर सही तरह नहीं और तीस गज के दायरे में यूसुफ पठान को कैद दे बैठे। क्रूणाल शून्य और हार्दिक पांड्या 1 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए ।