अजीत जोगी ने साधा सीएम रमन सिंह पर निशाना

अजीत जोगी ने साधा सीएम रमन सिंह पर निशाना

सूरजपुर। परम पूज्य बाबा गुरु घासीदास की 261 वी जयंती समारोह के इस शुभ अवसर पर ग्राम इमलीपारा में मुख्य अतिथि के रुप में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के अध्यक्ष व छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी को बाबा गुरु घासीदास के इस जयंती समारोह में शामिल होने के लिए प्रमुख रुप से बुलाया गया था।

और उनकी स्वागत के लिए लगभग 10000 से 15000 लोगों की भीड़ उस कार्यक्रम के दौरान देखने को मिली, जब ग्राम इमलीपारा में आसपास के लोगों को यह जानकारी मिली कि छत्तीसगढ़ राज्य के पूर्व प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का आगमन इमलीपारा ग्राम में हो रहा है, तो वहां के और आसपास के ग्रामीण अंचल के लोग की भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि पैर रखने की भी जगह लोगों को नहीं मिल पा रही थी।

छत्तीसगढ़ शासन के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का जब आगमन हेलीकॉप्टर से हुआ तो लोगों में इतनी भीड़ उमड़ पड़ी कि वहां के रास्ते भी जाम हो गए। अजीत जोगी हेलीकॉप्टर से उतरे तो सीधे परम पूज्य बाबा गुरु घासीदास की प्रतिमा जैतखाम के पास पहुंचे, उसके बाद उनके द्वारा पूजा अर्चना की गई।

फिर उसके बाद कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री अजीत जोगी कार्य स्थल पर पहुंचे तो उन्होंने कहा है कि बाबा गुरु घासीदास का सिर्फ एक ही नारा है। मनखे मनखे एक समान चाहे वह कोई भी जाति या धर्म का हो, लेकिन मानव मानव एक समान का संदेश दिया है। बाबा घासीदास का सिर्फ यही एक नारा है जो लोगों के प्रति अच्छाई व बुराई का संदेश देती है।

छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी जनता कांग्रेस जोगी के पार्टी प्रमुख जोगी जी ने जब लोगों के बीच आए तो उन्होंने कहा है, कि भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कि अभी वर्तमान में भारत देश की प्रथम मुखिया कहे जाने वाले वाह छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को सीधा जवाब दिया है, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आम जनता व नागरिकों को यह बोला गया था कि अगर भाजपा की सरकार आएगी तो हर लोगों के खाते में 15 लाख उनके बैंक खाते में जमा कर दी जाएगी लेकिन आज तक किसी के बैंक खाते में जमा नहीं की गई यह तो सरासर जनता से धोखेबाजी की गई है। और छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को भी यह कहा है कि किसानों की धान वह बोनस में भी बढ़ोतरी की जाएगी लेकिन आज तक वह पूरा नहीं किया गया क्योंकि उन्हीं के द्वारा यह बोला गया था कि 2400 किसानों की धान की खरीदी की जाएगी।

उससे भी रमन सरकार मुकर गई। और आम जनता को झूठे सपने दिखा कर के धोखाधड़ी की है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी की सरकार अगर छत्तीसगढ़ मैं बनी तो अजीत जोगी ने कहा है कि हर घर में बेटी जन्म लेगी तो जोगी सरकार जन्म लेते ही 1 सप्ताह के अंदर उनके बैंक खाते में 1 लाख रूपय की राशि जमा कर दी जाएगी और उनके द्वारा यह भी कहा गया है कि आगामी चुनाव में जोगी की सरकार बनी तो युवाओं को भी बेरोजगार होने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के अध्यक्ष से जब मीडिया ने सवाल किए तो उन्होंने बताया है कि कोटा विधानसभा व 90 विधानसभा सीट में जोगी की ही सरकार आएगी और जोगी ने सर्वे किया है। तो उनके द्वारा यह परिणाम निकला है, कि 90 विधानसभा सीट में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी को 60 सीट तो जनता कांग्रेस जोगी की आ रही है।

अजीत जोगी ने एक हम बात और की है कि यूपी में योगी और दिल्ली में मोदी और छत्तीसगढ़ में जोगी की सरकार बनना तय है। और रही बात कोटा विधानसभा की तो यह आने वाला समय ही तय करेगा कि शैलेश पांडे कांग्रेस पार्टी से ही कोटा विधानसभा में चुनाव लड़ेंगे क्योंकि अभी वर्तमान में विधायिका कोटा विधानसभा रेणु जोगी जी है इसी को देखते हुए उन्होंने कहा है, कि कोटा विधानसभा कांग्रेस का गढ़ रहा है और आने वाला समय में भी रहेगा अब कोटा विधानसभा में शैलेश पांडे को टिकट मिलेगा कि नहीं यह तो आने वाला समय ही तय करेगा पर वर्तमान में कोटा विधानसभा क्षेत्र के विधायिका डॉ रेणु जोगी को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी की पार्टी में रहकर लेने की या फिर कांग्रेस में रहकर यह बात तो अभी तय नहीं हुई है।

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी व कांग्रेस भाजपा के बीच कोटा विधानसभा में टकराव का माहौल आगामी चुनाव में देखने को मिलेगा अब देखना यह होगा कि कांग्रेस के इस अभय गढ़ में कौन सी पार्टी कोटा विधानसभा क्षेत्र की सीट पर अपना मुहर लगाती है।


Share
Bulletin