Loading...
अभी-अभी:

अधेड़ उम्र के बीजेपी कार्यकर्ता ने किया, 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास

image

Oct 13, 2017

रायपुर : कवर्धा जिले के बोड़ला इलाके में आठ साल की बच्ची अधेड़ उम्र के व्यक्ति की बुरी नियत का शिकार होते-होते रह गई। हैरानी की बात है कि मासूम की मासूमियत पर डाका डालने की नियत रखने वाले अधेड़ उम्र का व्यक्ति शिव कुमार नामदेव अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

परिजनों का आरोप है कि अधड़े व्यक्ति शिव कुमार नामदेव  बीजेपी का कार्यकर्ता हैं, लिहाजा पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध करने के बाद भी उसे हिरासत में नहीं लिया। आरोपी पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज परिजनों ने जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई।

अपनी मासूमियत साथ लिए न्याय की गुहार लगाने पहुंची आठ साल की कच्ची उम्र की बच्ची आरोपी की बदनियत को बखूबी समझ रही थी। शायद यही वजह हैं कि सजा दिलाने की आस के साथ रायपुर पहुंची पीड़िता को स्कूल की अपनी परीक्षा भी छोड़नी पड़ी।

कुकर्म की परिभाषा को गढ़ने वाले अधेड़ उम्र के आरोपी की बदनियत को खुद पीड़िता ने अपनी जुबां से बयां किया हैं। पीड़िता बच्ची ने बताया कि नवरात्रि पर्व पर वह कन्या भोज पर गई थी, जिस वक्त तस्वीर खींचने के बहाने पीड़िता को आरोपी अपने घर बुलाया।

तस्वीर खींचाने की लालसा लिए बच्ची ने अपने दादा के उम्र के व्यक्ति की बात मान ली। घर पहुंचने के बाद अधेड़ उम्र के आरोपी ने पहले दरवाजा बंद किया और बाद में अपने पूरे कपड़े बच्ची के सामने ही उतार डाला।

इतना ही नहीं दुष्कर्म की नियत से उसने बच्ची के कपड़े भी उतार दिये, लेकिन अनहोनी की आशंका देख बच्ची ने रोना शुरू कर दिया। जिससे घबराकर आरोपी ने बच्ची को चॉकलेट, टॉप्स, क्लिप, कुछ रूपए देकर किसी को भी वाक्ये की जानकारी नहीं दिये जाने का दबाव भी बनाया। 

घटना से सहमी बच्ची ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर दिया गया, लेकिन दुष्कर्म की कोशिश की जगह पुलिस ने छेड़छाड़ की मामूली धारा जोड़ दी।

कई दिन बीत जाने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज परिजनों ने जनता कांग्रेस सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की हैं। परिजनों का यह भी आरोप कि आरोपी के खिलाफ पहले भी ऐसी शिकायतें आती रही हैं, लेकिन बीजेपी से जुड़ा होने की वजह से पुलिस कोई बड़ी कार्रवाई नहीं करती। 

इधर मासूम से मिलने के बाद जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी ने कहा कि जो कुछ भी हुआ वह हृदयविदारक घटना हैं। सुनकर ही लगता हैं यह अटैम्प टू रेप का मामला हैं। जिस पर दुष्कर्म की धारा लगाई जानी चाहिए थी, लेकिन पुलिस ने मामले को रफा-दफा करने की नियत से छेड़छाड़ की मामूली धारा लगा दी।

उन्होंने कहा कि केवल बीजेपी का कार्यकर्ता हैं, ये कहकर बचाया जाए, ये गंभीर बात हैं। चाहे बीजेपी का हो या फिर जनता कांग्रेस का कार्यकर्ता, अपराध किया हैं, तो उसे बचाने का प्रयास नहीं करना चाहिए।