Loading...
अभी-अभी:

अन्ना ने रामदेव पर कसा तंज, कहा मुझे कहां पता था किसके दिल में क्या हैं?

image

Oct 4, 2017

रायपुर : लोकपाल आन्दोलन तो कहीं नहीं पहुंच पाया, लेकिन उसको शुरू करने वाले लोग आज काफी आगे पहुंच चुके हैं और इस बात का एहसास और मलाल अन्ना हजारे को भी हैं। तभी तो आज जब अन्ना हजारे से पूछा गया कि एक समय में भ्रष्टाचार और कालेधन को खत्म कहने की बात करने वाले बाबा रामदेव भी अब कहते हैं कि 2019 आने पर देख लेंगे। अन्ना हजारे कहते हैं कि आन्दोलन के वक्त समझ नहीं पाया कि किसके दिल में क्या हैं। एक समय इर्द-गिर्द घुमने वाले लोग अब कहां हैं।

साफ हैं भले ही सीधे निशाने पर बाबा रामदेव थे, लेकिन निशाना उन सब पर था जिन्होंने जन लोकपाल को आधार बनाकर अपना राजनीतिक करियर चमका लिया, चाहे वो अरविन्द केजरीवाल हो या बाबा रामदेव।

आपको बता दें कि अन्ना हजारे छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। जहां जनलोकपाल आन्दोलन की नए सिरे से शुरुआत करेंगे। अन्ना का कहना हैं कि 25 साल की उम्र से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। आज 80 साल के हो चुके हैं और तब तक आन्दोलन करते रहेंगे, जब तक भ्रष्टाचार खत्म ना हो जाए।

साथ ही मोदी सरकार के विरोध पर अन्ना ने कहा कि उन्होंने कभी किसी व्यक्ति विशेष का विद्रोह नहीं किया, बल्कि हमेशा उस सरकार का विरोध किया हैं जो भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती हैं। ऐसी कोई सरकार नहीं होगी, जिसका उन्होंने विद्रोह नहीं किया।

अब फिर से आन्दोलन की शुरुआत करेंगे। जिसकी रुपरेखा यहीं रायपुर से तय होगी। खैर इतना तो हैं कि अन्ना की नियत पर सवाल नहीं उठाया जा सकता, पर देखना होगा कि इस बार जनलोकपाल अपनी मंजिल तक पहुंच पाता हैं या नहीं।