Loading...
अभी-अभी:

आईजी एसआरपी कल्लूरी को मिला बड़ी बहन से जीवन का उपहार

image

Aug 7, 2017

रायपुर : रक्षा बंधन पर हर साल भाई अपनी बहनों को उपहार देते हैं लेकिन इस बार एक बड़ी बहन अपने आईपीएस भाई को जीवन का उपहार देने जा रही है। बस्तर में पदस्थ रहे आईजी एसआरपी कल्लूरी को उनकी बड़ी बहन डॉ.अनुराधा अपनी किडनी देंगी। शनिवार को क्रास मैच में डॉक्टरों ने बहन की किडनी को भाई के लिए फिट पाया। रक्षा बंधन के ठीक बाद 9 अगस्त को डॉक्टरों की एक कमेटी किडनी ट्रांसप्लांट पर फैसला करेगी। 14 अगस्त को कल्लूरी की किडनी ट्रांसप्लांट की जाएगी।

आईजी कल्लूरी के करीबियों ने बताया कि बड़ी बहन डॉ.अनुराधा खुद एक गायनेक डॉक्टर हैं। वे अंगदान के प्रति लोगों को जागरूक करती रही हैं। बस्तर आईजी रहने के दौरान ही कल्लूरी की तबियत बिगड़ी थी। दिसंबर में उन्हें हार्ट अटैक आया व एयरलिफ्ट कर विशाखापटनम शिफ्ट करना पड़ा था। वहां अपोलो अस्पताल में डॉक्टरों ने उनकी बायपास सर्जरी की थी। तभी यह भी पता चला था कि उनकी दोनों किडनी में संक्रमण है।

डॉक्टरों ने किडनी का भी उपचार किया था। बताया जा रहा है कि विशाखापटनम में ही कल्लूरी और उनकी बहन की किडनी का मैच कराया गया था। तभी यह तय हो गया था कि अगर किडनी देने की जरूरत पड़ी तो डॉ. अनुराधा अपने भाई की जान बचाएंगी। कल्लूरी 13 अगस्त को नईदिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती होंगे व 14 को ऑपरेशन होगा। इसके बाद उन्हें करीब 3 महीने तक डॉक्टरों की निगरानी में रहना होगा।