Loading...
अभी-अभी:

कलेक्टर ने किया तूफानी दौरा, पटवारी हुआ सस्पेंड

image

Sep 8, 2017

रायगढ़ : कलेक्टर शम्मी आबिदी ने आज सारंगढ़ क्षेत्र का दौरा किया। यहां उन्होंने राजस्व अधिकारियों की जमकर क्लास ली और शासन के निर्देशों में लापरवाही बरतने व लगातार शिकायतों के कारण कनकविरा पटवारी को सस्पेंड कर दिया। 

रायगढ़ कलेक्टर शम्मी आबिदी आज सारंगढ़ के तूफानी दौरे पर थीं। सूखे की मार झेल रहे कनकविरा ग्रामीण अंचल के किसानों से मिलकर उनके फसल की समीक्षा की और उनसे उनकी परेशानी पूछी। साथ ही प्रधान मंत्री आवास योजना अंतर्गत किए जा रहे निर्माण कार्यो की सघन जांच करते हुए सारंगढ सीईओ को गुणवत्ता की अनदेखी न किए जाने के निर्देश दिए।

शासन के द्वारा जारी किए गए निर्देशानुसार पटवारियों को सप्ताह के सोमवार और मंगलवार अपने मुख्यालय में अनिवार्य रूप सो होना हैं बावजूद इसके कनकविरा पटवारी तिर्की नादरद रहे। फसल जांच में पहुंची कलेक्टर ने इस पर लापरवाह पटवारी को आन द स्पॉट सस्पेंड कर दिया।

कलेक्टर के इस रुख को भांपते हुए स्थानीय अधिकारियों व कर्मचारियों में दिन भर हडकंप की स्थिति देखी गई। कलेक्टर के साथ दौरे में एसडीएम सारंगढ़ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। दौरे के बाद विश्रामगृह में पत्रकारों से बात की।

प्रधान मंत्री आवास योजना में सरपंचों और सचिवों के द्वारा किए जा रहे अवैध वसूली पर शिकायत के बाद भी कार्यवाही नहीं कर पाने का कारण और शौचालय निर्माण कार्यो में मांपदण्ड के विपरीत किए जा रहे कार्यो के सम्बंध में कलेक्टर ने कहा कि जितनी भी अब तक शिकायत प्राप्त हुए हैं जल्दी ही इसकी जांच पूर्ण कराई जाएगी।

जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर अवैधानिक कार्यवाही की जाएगी। आगे पूर्व में बंधापाली केपी हायरसेकंडरी स्कूल में किए गए शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण करने की शिकायत पर कार्यवाही के लिए कलेक्टर ने तत्काल तहसीलदार को निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सूखे प्रभावीत क्षेत्रों के किसानों को उचित मुआवजा दिए जाने की बात कही।