Loading...
अभी-अभी:

गिरौधपुरी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

image

Nov 6, 2017

छत्तीसगढ़ दौरे पर आए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज बलौदा बाजार जिले में आयेगे। दोपहर 12 बजे राष्ट्रपति कोविंद जिले के पावन धार्मिक स्थल संत गुरुघासी दास की जन्म भूमि गिरौधपुरी पहुंचेंगे।

लौदाबाजार जिले के के हैलीपेड से सीधे मंदिर में दर्शन करने आएंगे। इसके बाद राष्ट्रपति कुतुबमीनार से ऊंचा जैतखम्भ की परिक्रमा कर संतों से आर्शीवाद लेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति आम सभा को संबोधित कर स्थानीय लोगों और पुजारियों से भेंट कर चर्चा करेंगे।

राष्ट्रपति इसके बाद मंदिर से दो किलोमीटर दूर गुरुघासी दास बाबा की तपस्या स्थली छाता पहाड़ के दर्शन कर वहां ढाई करोड़ रुपये की लागत से सामुदायिक भवन का भूमिपूजन कर वापस रायपुर लौट जाएंगे। राष्ट्रपति गिरौधपुरी धाम में कुल एक घंटे तक रहेंगे।

जिला प्रशासन ने राष्ट्रपति के आगमन की सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रशासन ने तीन हैलीपेड बनाए हैं।  गिरौधपुरी मंदिर आने वाले रामनाथ कोविंद पहले राष्ट्रपति हैं, रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति बनने से पूर्व भी गिरौधपुरी मंदिर आ चुके हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राज्य सरकार के दर्जन भर मंत्री भी गिरौदपुरी पहुंचेंगे। विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने राष्ट्रपति के आगमन के तैयारी का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।