Loading...
अभी-अभी:

तड़पते रहे बर्न पेसेंट, डॉक्टर ने देखने की नहीं की हिमाकत

image

Jul 18, 2017

धमतरी : छत्तीसगढ़ में डाक्टरों की लापरवाही के कई मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला धमतरी जिला अस्पताल का हैं। जहां सोमवार की रात दो बर्न मरीज रात भर तड़पते रहे। लेकिन रात में तैनात डाक्टरों ने दोनों बर्न पेसेंट को देखने की हिमाकत नहीं की। बजाय उसका इलाज करने के चैन से फर्राटे लेते रहे। दिलचस्प बात ये हैं कि छत्तीसगढ़ सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का गृह जिला हैं। इसके बाद भी यहां ऐसे हालात हैं।

दरअसल सोमवार की शाम बालोद जिले के कोलिहामार गांव में रहने वाली त्रिवेणी निर्मलकर घर में खाना बना रही थी। उसी दौरान उनकी साड़ी में अचानक आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से महिला बुरी तरह से झुलस गयी। वहीं पत्नी को बचाने आये पति भी उसी आग के चपेट में आ गया और पति भी बुरी तरह से झुलस गया। रात करीब 10 बजे पति-पत्नी दोनों को गंम्भीर हालत में इलाज के लिये जिला अस्पताल लाया गया। लेकिन उस वक्त अस्पताल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था। नर्स ने ही दोनों की मरहम पट्टी की।

12 घंटे बाद भी दोनों मरीजों को डाक्टरों ने देखने की जहमत नही उठाई। जिला प्रशासन सीएचएमओ ने इस पर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। वही इस मामले में डॉक्टरों ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।