Loading...
अभी-अभी:

ऐसा एम्बुलेंस जिसमें सीमेंट की हो रही ढुलाई

image

Jul 18, 2017

अनूपपुर  : एसईसीएल सोहागपुर एरिया की शारदा खुली खदान में कार्यरत श्रमिकों व उनके परिजनों के बीमार होने पर उन्हें चिकित्सालय तक लाने ले जाने के लिये लगाई गई एम्बुलेंस में अंडर मैनेजर के द्वारा सीमेंट ढुलाने का मामला सामने आया हैं।

सोमवार को अनूपपुर जिले के अमलाई से संजय नगर जाने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित हार्ड वेयर की दुकान से एसईसीएल के एम्बुलेंस में सीमेंट लादी जा रही थी। चालक से पूछे जाने पर उसने बताया कि सीमेन्ट कॉलरी अधिकारी अंडर मैनेजर एनपी साहू के आदेश पर उनके द्वारा ले जाई जा रही हैं और एसईसीएल के चालकों ने भी माना हैं कि एम्बुलेंस सेवा मरीजों के लिये रिजर्व होना चाहिए था। एम्बुलेंस सीमेंट ढोने या स्कूली बच्चों को स्कूल लाने ले जाने के लिए नही हैं।

एसईसीएल के जिम्मेदार अधिकारी एम्बुलेंस जैसी एमरजेंसी सेवा का निजी उपयोग करने से परहेज नहीं करते हैं। इस बीच यदि किसी श्रमिक के साथ कोई हादसा हो जाये तो चिकित्सालय तक पहुंचाने के लिये वाहन खोजना पड़ेगा। उचित स्थल से दूर होने पर एम्बुलेंस को घटना स्थल तक पहुंचने में समय लगेगा। जिससे कॉलरी में किसी भी प्रकार का हादसा होने पर घायल श्रमिकों की जान पर बन आएगी। मामले की जानकारी लगने ही कालरी के जिम्मेदार अधिकारियों ने जांच कर कार्यवाही की बात कही हैं।