Loading...
अभी-अभी:

देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाला शिक्षाकर्मी निलंबित

image

Oct 27, 2017

धमतरी : सोशल मीडिया पर हिंदुओं व उनके देवी देवताओं, ब्राम्हणों पर अभद्र टिप्पणी शेयर करने का एक मामला सामने आया था। जिसकी शिकायत जिले के बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन से की थी।

मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग ने जांच पड़ताल के बाद दोषी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। वहीं इस पूरे मामले की बारिकी के साथ जांच पड़ताल के लिये एक टीम भी गठित किया गया है।

दरअसल बजरंग दल के मुताबिक स्थानीय ग्राम बोडरास में पदस्थ शिक्षाकर्मी मनमोहन जुर्री ने सोशल मीडिया में श्रीराम जी अयोध्या लौट चुके है और जल्द ही राम सीता को गर्भवती त्याग देंगे जैसे पोस्ट शेयर किया है। तो वहीं ब्राम्हण जाति को नकारी जाति करार किए जाने वाले भी पोस्ट किया है।

इसके आलावा शिक्षकर्मी ने कई ऐसे पोस्ट किया है, जो हिन्दू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है। इतना ही नहीं शिक्षाकर्मी संबंधित पोस्ट पर ऐतराज होने के बावजूद माफी मांगने की बजाय आदिवासी हूं कहकर कोई कुछ नई बिगाड़ सकने की धमकी भी देता रहता था।

जिसके बाद बुधवार को बजरंग दल के कार्यकर्ता जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मिलकर टीचर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बताया जा रहा है कि इस टीचर के खिलाफ कई शिकायते है। 

वहीं स्कूल में भी छात्र-छात्राओं को इस तरह की जानकारी शेयर करते है। इतना ही नहीं, स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को भी धर्म के प्रति अविश्वास जगाने का कार्य उनके द्वारा किया जाता है। बहरहाल शिक्षा विभाग ने शिक्षक मनमोहन जुर्री को निलंबित कर दिया है।