Loading...
अभी-अभी:

नगर निगम की लापरवाही के चलते लोग गंदा पानी पीने को मजबूर

image

Dec 27, 2017

कोरिया। कोरिया जिले के नगर पालिक निगम चिरमिरी क्षेत्र में निगम की उदासीनता के चलते वार्ड के लोगों को दुर्गंध युक्त पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं साफ-सफाई ना होने से बीमारी का भी खतरा बना हुआ है। हैरत वाली बात तो यह है कि इस मामले में जब वार्ड के लोग पार्षद से जाकर भी समस्या बताते हैं तो पार्षद भी अपने हाथ खड़ा करने में देरी नहीं करते।
नगर पालिक निगम चिरमिरी के वार्ड क्रमांक 28 चीप हाउस गोदरीपारा में रहने वाले लोग बीते कई वर्षों से गंदा पानी पीने को मजबूर हैं।

दरअसल वार्ड के लोगों को पीने के पानी सप्लाई करने के लिए जो पाइपलाइन लगाई गई है वह नाली से हो कर गई है । इसी नाली  में सेफ्टिक टैंक का पानी बहता है। पाइप में जंग लग जाने से गंदा पानी पीने के पानी मिल जाता है और उसी पानी को वार्ड के लोगों को पीना पड़ रहा है। वार्ड के लोगों ने बताया कि इस बारे में उन्होंने कई बार जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया परंतु कोई पहल नहीं हुई। यही वजह है कि गंदा पानी पीकर  उनके परिवार के लोग बीमार पड़ते हैं ।

ऐसे में सवाल यह है कि आखिर निगम जैसी संस्था जहां सफाई के नाम पर प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए खर्च कर दिए जाते हैं वहां के लोगों को पीने के लिए साफ पानी भी ना मिल पाए तो इसमें आखिर वार्ड के लोग अपनी फरियाद लेकर किसके पास जाएं।