Loading...
अभी-अभी:

नहीं मिली शौचालय निर्माण के प्रोत्साहन की राशि

image

Jul 24, 2017

बेमेतरा : ओडीएफ होने के साल भर बाद भी लोगों को शौचालय निर्माण की राशि नहीं मिली। सरपंच, सचिव मिलकर ग्रामीणों को गुमराह कर रहे हैं। सैकड़ों ग्रामीण बेमेतरा पहुंचकर कलेक्टर से राशि दिलाने की गुहार लगाई।

मामला बेमेतरा जिला के ओडीएफ ब्लाक बेरला के ग्राम पंचायत मोह्भाट्टा का हैं। जहां ग्रामीणों के द्वारा साल भर पहले ग्राम पंचायत के आदेश पर स्वयं की राशि लगाकर घरों में शौचालय निर्माण किया गया था। जिससे ग्राम पंचायत ओडीएफ बन सके। ग्रामीणों के सहयोग से तो ग्राम पंचायत ओडीएफ बन गया, लेकिन ग्रामीणों को मिलने वाला प्रोत्साहन राशि 12 हजार रुपए अब तक नहीं मिल पाया हैं और न ही शौचालय निर्माण के लिए ग्रामीणों को कोई सामान दिया गया था।

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने ग्राम पंचायत के कहने पर कर्ज लेकर घर में शौचालय बनाया था। जिससे गांव ओडीएफ हो जाये। शौचालय बनाते तक ग्राम पंचायत के द्वारा आश्वासन दिया गया कि ओडीएफ होने के बाद सभी हितग्राहियों के खाते में प्रोत्साहन राशि 12 हजार रुपए डाल दिया जायेगा, लेकिन साल भर बीतने के बाद भी ग्रामीणों को एक भी रुपए नहीं मिल पाया हैं। वहीं कलेक्टर ने मामले की जांच की बात कही हैं।