Loading...
अभी-अभी:

पीएम आवास के खाते से रकम निकालने वाला सीसीटीवी फुटेज से पकड़ाया 

image

Sep 22, 2017

जांजगीर-चांपा : जिले में प्रधान मंत्री आवास योजना के हितग्राही के खाते से किश्त की राशी 48 हजार रुपए गायब होने के मामले की गुत्थी पुलिस ने 48 घंटे के भीतर सुलझा ली हैं। दरअसल सक्ती थाना क्षेत्र के जोगरा गांव का रहने वाला झंगल सिंह उरांव पीएम आवास योजना का हितग्राही हैं।

उसके एक्सिस बैंक के खाते में योजना की पहली किस्त की राशी 48 हजार रुपए आई थी। अनपढ़ होने के कारण उसे बैंक के एटीएम से पैसा निकालना नहीं आता हैं। इसके लिए वह गांव के ही एक युवक राजकुमार उरांव को साथ लेकर बैंक पहुंचा और उसे एटीएम कार्ड देकर रुपए निकालने के लिए कहा।

इस दौरान राजकुमार की नीयत खराब हो गई और वह झंगल सिंह के अनपढ़ होने का फायदा उठाने की नीयत से उसके खाते से पैसे निकाल लिया और झंगल सिंह को खाते में राशी नहीं आने की जानकारी दे दी।

जिसके बाद झंगल गांव के सरपंच के पास गया। जहां सरपंच ने उसे खाते में राशि आने और आहरण होने की बात कही। तब झंगल सिंह ने थाने जाकर खाते से राशी गायब होने का मामला दर्ज कराया। जिसके बाद पीड़ित के बयान के आधार पर पुलिस ने राजकुमार उरांव से पूछताछ की, मगर वह इंकार करता रहा।

बैंक से मिले सीसी टीवी फुटेज दिखाने के बाद उसने जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी राजकुमार के पास से चोरी के पैसे से खरीदा गया एक मोबाइल और 32 हजार रुपए नगद बरामद कर लिया हैं।