Loading...
अभी-अभी:

रिहायशी क्षेत्र में बारूद का ढेर, पुलिस ने की भारी मात्रा में पटाखा जप्त

image

Oct 16, 2017

जांजगीर/चांपा : डीएसपी व क्राइम ब्रांच की टीम ने मुखबिर की सूचना पर स्टेशन रोड स्थित पवन इलेक्ट्रीकल्स में छापा मारकर 3 ट्रक पटाखा बरामद किया हैं। पटाखा जब्ती की छापामार कार्यवाई देर रात तक चलती रही। 

दरअसल जांजगीर के स्टेशन रोड में संचालित पवन इलेक्ट्रिकल्स के संचालक पवन कुमार अग्रवाल के द्वारा इलेक्ट्रीकल्स शॉप की आड़ में वर्षों से पटाखों का अवैध कारोबार किया जा रहा था। इनके विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव को लगातार शिकायतें मिल रही थी।

जिसे गंभीरता से लेते हुए एसएसपी यादव ने जांजगीर के डीएसपी जितेन्द्र चंद्राकर तथा क्राइम ब्रांच प्रभारी राजेश मिश्रा को अलर्ट किया था। एसएसपी यादव के निर्देश पर डीएसपी चंद्राकर और जांजगीर क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने दोपहर को पवन इलेक्ट्रीकल्स में दबिश देकर छापामार कार्यवाई की हैं।

एक अनुमान के मुताबिक इलेक्ट्रीकल्स शॉप से कार्यवाई के दौरान करोड़ों का अवैध पटाखा जब्त किया गया हैं। हालांकि संयुक्त टीम ने अब तक जब्तशुदा पटाखों की कीमत का खुलासा नहीं किया हैं, लेकिन कार्यवाई के दौरान टीम के मुखिया डीएसपी चंद्राकर का कहना था कि इलेक्ट्रीकल्स शॉप से पटाखों की जब्ती अभी चल रही हैं, ऐसे में अभी नहीं बताया जा सकता कि कितनी कीमत का हैं।

कार्यवाही पूरी होने के बाद ही अन्दाजा लग पाएगा। जब्त पटाखों को पुलिस ने कारोबारी के शॉप में ही सील करने के बजाय, कार्टूनों में पैक कर ट्रकों में लोड करा कर सुरक्षित तरीके से अपनी अभिरक्षा में ले लिया हैं। कारोबारी पवन अग्रवाल के विरूद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाई की जा रही हैं। पटाखा जब्ती की छापामार कार्यवाई देर रात तक चलती रही।