Loading...
अभी-अभी:

शासकीय जमीन पर सरपंच कर रहा अवैध कब्जा

image

Jul 24, 2017

रायपुर : तिल्दा-नेवरा के ग्राम तुलसी में मुरूम का अवैध उत्खनन जोरों पर चल रहा हैं। यहां तालाबों और खेत के मेंढ से मुरम खोदकर गांव के ही शासकीय जमीन पर पाटकर अवैध कब्जा किया जा रहा हैं। पिछली रात गांव के पंचों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर छापा मारा। इस दौरान दो जेसीबी जब्त किए गए।

जानकारी के अनुसार यहां कई दिनों से जमकर अवैध उत्खनन चल रहा हैं। सैकड़ों ट्राली मुरम खोदकर गांव के ही शासकीय भूमि को पाटकर अवैध कब्जा किया जा रहा हैं। पिछली रात ग्राम पंचों ने ग्रामीणों के साथ यहां छापा मारा तो भारी मात्रा में मुरूम खुदाई देखी। उन्होंने वहां से 2 जेसीबी मशीन जब्त किए। मौके पर मौजूद जेसीबी ऑपरेटर की मानें तो यह उत्खनन ग्राम पंचायत के सरपंच करवा रहा हैं। रायपुर से जेसीबी मशीन बुलवाकर रात के समय भारी मात्रा में मुरूम की खुदाई की जाती हैं।

पंचों ने मामले की जानकारी विभागीय अधिकारी अवधेश बारिक को दी तो उन्होंने तत्काल मौके पर पहुंचने की बात कही, लेकिन उसके बाद उनका फोन बंद हो गया। मौके पर न तो पुलिस पहुंची और न ही कोई विभागीय अधिकारी। वहीं सरपंच का कहना था कि यह मामला गांव के पंचों का हैं, उन्हें जो उचित लगता हैं करें। किसी भी अधिकारी द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लेने के कारण पंचों ने जेसीबी आपरेटर को समझाईश देकर छोड़ दिया।