Loading...
अभी-अभी:

सरपंच का कारनामा, जिंदा को किया मृत, मरे के नाम पर बनाया आवास

image

Sep 28, 2017

गरियाबंद : अभनपुर की खोला पंचायत में आजीबो गरीब कारनामे सामने आए हैं। पंचायत ने गांव के एक जिंदा व्यक्ति रामनारायण सोनवानी को मृत घोषित कर दिया और एक अन्य मृत व्यक्ति रेवाराम के नाम पर पीएम आवास जारी कर दिया।

ताजूब की बात तो ये हैं कि बैंक से पीएम आवास की राशि भी निकाल ली गई। मामले की जानकारी जब ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने सूचना के अधिकार में पहले जानकारी इकट्टा की और फिर अधिकारियों से मामले की शिकायत की।

भनपुर जनपद के अधिकारियों ने जांच सही नहीं की, तो ग्रामीणों ने जिला पंचायत और कलेक्टर से जांच की मांग की। जिला पंचायत के अधिकारियों का एक जांच दल बुधवार को गांव पहुंचा और ग्रामीणों के ब्यान दर्ज किए।

सत्यनारायण सोनवानी ने मौके पर मौजूद होकर अपने जिंदा होने का सबूत दिया और रेवाराम की विधवा पत्नि ने अपने पति की 3 साल पहले मौत हो जाने की जानकारी दी। यही नहीं ग्रामीणों ने जांच दल को बताया कि रेवाराम के नाम से पीएम आवास की राशि निकाली गई। 

जबकि उसका भवन नहीं बना, उसके बाद भी सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक ने मिलकर किसी अन्य व्यक्ति के घर का फोटो खींचकर जीओ टेकिंग करवाया। फिर अपने किसी चेहते व्यक्ति का खाता नंबर जनपद कार्यालय में देकर उसमें अधिकारियों से राशि जमा करवाई और फिर उस राशि को निकाल लिया गया, लेकिन जैसे ही गांव में विरोध हुआ, तो निकाली गई राशि फिर से खाते में जमा कर दिया गया।