Loading...
अभी-अभी:

स्कूली बच्चों ने क्यों रोका मंत्री का काफिला?

image

Aug 19, 2017

धमतरी : जिले के नगरी में उस वक्त खलबली मच गई जब स्कूली छात्रों ने प्रदेश के शिक्षामंत्री केदार कश्यप का काफिला रोक दिया और जमकर नारेबाजी की। तकरीबन 20 मिनट हंगामे के बाद मंत्री का आश्वासन मिला। तब कही जाकर छात्रों ने प्रदर्शन बंद किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों को हटाने में पुलिस को खूब पसीना बहाना पड़ा।

दरअसल नगरी इलाके के सिहावा शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल में पदस्थ प्राचार्य शैल चन्द्रा का तबादला कुछ दिनों पहले हुआ। वहीं छात्र अपने स्कूल के प्राचार्य के ट्रान्सफर से खफा हैं। जिसको लेकर छात्रों में आक्रोश उबल पड़ा। छात्रों ने प्राचार्य के ट्रान्सफर के लिए स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार बताया हैं, साथ ही छात्रों ने स्कूल प्रबंधन पर मनमानी करने का आरोप लगाया हैं। गौरतलब हैं कि मंत्री केदार कश्यप विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने नगरी पहुंचे हुए थे।

जहां करोड़ों के विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले थे, लेकिन जैसे ही मंत्री नगरी पहुंचे करीब 1 हजार छात्रों ने सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय के पास मंत्री का काफिला रोक दिया। छात्रों का आरोप हैं कि स्कूल में पदस्थ प्राचार्य शैल चंद्रा का राजनैतिक षड़यंत्र के तहत ट्रांसफर कराया गया हैं और इसके लिए स्कूल प्रबंधन समिति जिम्मेदार हैं। छात्रों की माने तो प्राचार्य स्वभाव से बहुत अच्छी हैं। जिसे पुनः इसी स्कूल में नियुक्त करने की मांग छात्रों ने की। बहरहाल मंत्री ने छात्रों को इस मामले में जांच करवाने की बात कही हैं।