Loading...
अभी-अभी:

स्वराज एक्सप्रेस की खबर का असर, तेल नदी पर बनेगा तटबंध

image

Sep 23, 2017

गरियाबंद : एक बार फिर स्वराज एक्सप्रेस की खबर का असर हुआ। 2 करोड़ की लागत से तेल नदी पर तटबंध बनेगा। तटबंध की कमी से अब तक कुम्हडई खुर्द की सैंकड़ों एकड़ जमीन का कटाव हो चुका हैं। स्वराज एक्सप्रेस ने प्रमुखता से यह खबर दिखाई थी।

गरियाबंद में तेल नदी के लगातार कटाव से परेशान कुम्हडईखुर्द के किसानों के लिए राहत भरी खबर हैं। शासन ने नदी के किनारे तटबंध बनाने का फैसला लिया हैं। विभाग ने इसके लिए 2 करोड़ का एस्टीमेट बनाकर मंजूरी के लिए शासन को भेज दिया हैं। स्वयं विधायक गोवर्धन मांझी ने इसकी घोषणा की हैं।

उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही तटबंध का काम शुरू कर दिया जाएगा। तटबंध की कमी के कारण अब तक 100 एकड़ से ज्यादा जमीन का कटाव हो चुका हैं। यही नहीं 50 से 60 किसान कटाव में अपनी पूरी जमीन गंवा चुके हैं। कभी ये किसान हुआ करते थे अब जमीन नहीं होने के कारण मजदूर बन गए हैं।

कुछ लोग तो गांव छोड़ चुके हैं। स्वराज एक्सप्रेस ने किसानों की इस परेशानी को प्रमुखता से दिखाया था। खबर दिखाए जाने के बाद शासन और प्रशासन हरकत में आया और किसानों की समस्या के समाधान के लिए तटबंध बनाने का फैसला लिया गया।