स्वामी विवेकानंद की जयंती पर वीरेंद्र सहवाग ने भरा युवाओं में जोश

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर वीरेंद्र सहवाग ने भरा युवाओं में जोश

रायपुर। स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर आज राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम अराइज का आय़ोजन किया गया। जिसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रह चुके वीरेंद्र सेहवाग शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत और सांसद रमेश बैश भी मौजूद रहे।

युवा महोत्सव में सरकार ने अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय भूमिका अदा करने वाले 14 युवाओं का सम्मान किया। जिनमें सीजी पीएससी टॉपर अर्चना पाण्डेय सहित खेल, कला, कृषि और सामाजिक एवं शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवा शामिल हैं। इन युवाओं को वीरेंद्र सहवाग ने सम्मानित करने के साथ उनको सफलता के गुर भी दिए।

अपनी विशेष खेल शैली के लिए मशहूर इस धाकड़ बल्लेबाज ने युवाओं से कहा कि जब मैं खेलता था तो बोलता नहीं था, मेरा बल्ला बोलता था। अब मैं बोलता हूं। सहवाग ने उम्मीद जताई कि अगले पांच सालों में छत्तीसगढ़ से भी खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होंगे। सहवाग ने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि मुझे यकीन है युवा अपने युवा होने का पूरा फायदा उठाएंगे।

युवाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि मेरे सामने छत्तीसगढ़ के वो युवा हैं जो छत्तीसगढ़ का भविष्य हैं। छत्तीसगढ़ को देश में सबसे बेहतर राज्य बनाने का संकल्प लेने वाले युवा यहां मौजूद हैं। रमन सिंह ने कहा कि हमने 27 शैडो कलेक्टर बनाये। ताकि ये युवा नौकरशाही की बारीकियों को जान सकें।

उन्होंने चयनित शैडो कलेक्टरों को बधाई देते हुए कहा कि युवाओं ने हर क्षेत्र में परचम लहराया है। यही युवा आगे चलकर कलेक्टर बनेंगे। इसलिए युवाओं के भीतर डर नहीं होना चाहिए, उन्होंने युवाओं से टारगेट फिक्स करने की भी बात कही और अपील की कि वे उस ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए अपने आप को तैयार रखें जिस ऊंचाई को वे छूना चाहते हैं।

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ युवा राज्य है। हम 18 साल के हैं। छत्तीसगढ़ की अभी मूंछ ही उगी है। छत्तीसगढ़ अब लंबी छलांग लगाने को तैयार है। सीएम ने युवाओं से छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया मे नम्बर एक राज्य बनाने का आह्वान भी किया। युवाओं को आश्वस्त करते हुए सीएम ने कहा कि युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कभी भी पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी। इस मौके पर भारी संख्या में युवाओं की मौजूदगी रही।


Share
Bulletin