बेमेतरा में चुनाव की तैयारियां पूरी, जिले के 5 लाख 85 हजार से ज्यादा मतदाता करेंगे मतदान

बेमेतरा में चुनाव की तैयारियां पूरी, जिले के 5 लाख 85 हजार से ज्यादा मतदाता करेंगे मतदान

दिलीप साहू : आदर्श आचार संहिता लगते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है वहीं बेमेतरा जिले में चुनाव की तैयारी भी पूर्ण हो गई है। जिले के 5 लाख 85 हजार से ज्यादा मतदाता मतदान करेंगे।

बता दें निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा होने के उपरान्त आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो गई है। छ.ग. संचार क्रांति (स्काई) के अंतर्गत मोबाईल का वितरण बन्द कर दिया गया है। जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोई नया निर्माण कार्य नहीं करवाया जाएगा, कोई नया टेंडर भी नहीं लगेगा। पुराना टेंडर आयोग के परमिशन से ही खोलना होगा। जिले के बन्दूक लायसेंस धारी नागरिकों को भी शस्त्र जमा करने के लिए आदेश कर दिया गया है।

गमा दें बेमेतरा जिले में 181 बन्दूक धारी है। इनमें से 123 थाने में जमा हो चुकें है, 22 बैंक-कोषालय की सुरक्षा व्यवस्था में लगे हैं, 36 का जमा होना शेष है। वही कलेक्टर ने  जिले के पेट्रोल पम्प मालिकों को न्यूनतम स्टाक रिजर्व रखने के निर्देश दिये गए हैं। जिला मुख्यालय बेमेतरा शहर में डीजल 6 हजार लीटर, पेट्रोल 3 हजार लीटर, जिला मुख्यालय के बाहर के पेट्रोल पम्पों में 3 हजार लीटर डीजल, 2 हजार लीटर पेट्रोल रिजर्व स्टाक में रखने को कहा गया है। रात्रि 10 बजे से 6 बजे के बीच कोलाहल अधिनियम का पालन करना होगा। इस दौरान अभ्यर्थी लाउडस्पीकर से मतयाचना नहीं कर सकेंगे। 

जिले के तीनों विधानसभा में कुल 5 लाख 85 हजार 144 मतदाता है, इनमें पुरूष 2 लाख 96 हजार 376 और महिला मतदाता 2 लाख 88 हजार 768 है। जिले में नये मतदाताओं संख्या में 12 हजार 335 की वृद्धि हुई है।


Share
Related News

Bulletin